होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कुंडली में पितृ दोष है तो दिखते हैं ये 5 संकेत, जानें क्या कहते हैं बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री

Pitra Dosh Signs By Bageshwar Dham Sarkar: अक्सर आपने सुना होगा कि जिन लोगों की कुंडली में पितृ दोष होता है, उनके जीवन में एक के बाद एक परेशानियां आती ही रहती हैं। इसके अलावा उनके घर में कभी भी शांति नहीं रहती है। अगर आपको भी जानना है कि आपकी कुंडली में पितृ दोष है या नहीं, तो आइए जानते हैं पितृ दोष के संकेतों के बारे में।
11:31 AM Mar 22, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Pitra Dosh Signs By Bageshwar Dham Sarkar: हिंदू धर्म में पुण्य का जितना महत्व है, उतना ही महत्व पाप और दोष का भी है। मान्यता है कि अगर व्यक्ति बुरे काम करता है या फिर किसी को हानि पहुंचाता है तो उसे पाप लगता है। वहीं अगर व्यक्ति अपने बड़े-बुजुर्गों का आदर नहीं करता है तो उसे पितृ दोष लगता है।

Advertisement

कहा जाता है कि जिन लोगों की कुंडली में पितृ दोष होता है, उनके पूर्वज उनसे नाराज होते हैं। ऐसे में उन्हें अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए श्राद्ध, पिंडदान और तर्पण करवाना चाहिए। नहीं तो उन्हें इसके चलते बुरे परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं। उनके जीवन में एक के बाद एक परेशानियां आने लगती हैं। घर में कभी बरकत नहीं होती है। हर समय क्लेश रहता है। हालांकि जब किसी व्यक्ति की कुंडली में पितृ दोष होता है, तो उसे कई संकेत मिलने लगते हैं। आइए जानते हैं उन्हीं संकेतों के बारे में बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री जी से।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री कथावाचक हैं। वो बिना बताए लोगों की समस्याओं को एक पर्चे पर लिख देते हैं और उन्हें उनकी परेशानी का समाधान भी देते हैं। इसी के साथ वह अपने दिव्य दरबार में हिंदू धर्म से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातों के बारे में भी बताते हैं। दरबार के दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने पितृ दोष के संकेतों के बारे में भी बताया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- घर पर जादू-टोना हुआ तो दिखते हैं ये 5 संकेत, क्या कहते हैं बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री

सीलन

बाबा बागेश्वर धाम बताते हैं कि जिन लोगों के घर की दीवार हमेशा गीली रहती है। उन पर सीलन आती है व बार-बार पपड़ी झड़ती है, तो उनकी कुंडली में पितृ दोष होता है।

क्लेश

जिन लोगों के घर में हमेशा तनाव की स्थिति रहती है या फिर परिवार के सदस्य हर छोटी-छोटी बात पर लड़ते हैं। ऐसे में उनके घर के किसी सदस्य की कुंडली में पितृ दोष हो सकता है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार, जिन लोगों के पूर्वज उनसे नाराज होते हैं, उनके घर में कभी भी शांति नहीं रहती है।

जल टपकना

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार, जिनके घर के नलों में से हमेशा पानी टपकता रहता है, उनके पूर्वज उनसे नाराज होते हैं। परिवार के किसी भी सदस्य की कुंडली में जब पितृ दोष होता है, तो उनके घर के नल कभी भी सही नहीं रहते हैं।

वंश

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार, जब घर के बड़े-बुजुर्ग नाराज होते हैं। तो वो अपने वंश को आगे नहीं बढ़ने देते हैं।

डर

बाबा बागेश्वर धाम बताते हैं कि जिन लोगों को अपने ही घर में डर लगता है या फिर जब वो घर में होते हैं, तो उन्हें घबराहट होती है। ऐसे में उनकी कुंडली में पितृ दोष हो सकता है।

ये भी पढ़ें- कपड़े पहनने से लेकर खरीदने तक के हैं कई नियम, इस दिन को बागेश्वर बाबा ने बताया अशुभ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Open in App
Advertisement
Tags :
Bageshwar Dhamdhirendra shashtripitra dosh ke lakshan
Advertisement
Advertisement