चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

धीरेंद्र शास्त्री ने गिनाए 3 पाप, जो जीवनभर नहीं छोड़ते पीछा; आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां?

Bageshwar Dham Sarkar Astro Tips: कभी-कभार व्यक्ति द्वारा अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिनके कारण उन्हें पाप लगता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, कुछ पाप ऐसे भी होते हैं, जो व्यक्ति का पीछा जिंदगीभर नहीं छोड़ते हैं।
03:52 PM May 26, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Bageshwar Dham Sarkar Astro Tips: हिंदू धर्म में पाप और पुण्य का बहुत महत्व है। माना जाता है कि जो व्यक्ति अपने जीवन में अच्छे कर्म करता है, दूसरों की मदद करता है, उसे पुण्य मिलता है। वहीं जो लोग बुरे कर्म करते हैं, लोगों का मजाक उड़ाते हैं, उन्हें पीड़ा पहुंचाते हैं, उन्हें पाप लगता है। इसी वजह से कहा जाता है कि व्यक्ति को अच्छे कर्म करने चाहिए। आज हम आपको पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा बताए गए उन तीन पाप के बारे में बताने जा रहे हैं, जो व्यक्ति का पीछा जीवन भर नहीं छोड़ते हैं।

Advertisement

पंडित धीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश होने के साथ-साथ कथावाचक हैं। जो दिव्य दरबार भी लगाते हैं। जहां वह लोगों को उनकी परेशानी का समाधान बताते हैं। दरबार के दौरान वह कथा भी सुनाते हैं। कथा के दौरान उन्होंने हिंदू धर्म से जुड़े कई नियम और उपायों के बारे में बताया है। आइए जानते हैं व्यक्ति की उन तीन गलतियों के बारे में या यूं कहें कि उन पाप के बारे में, जिनके बुरे परिणाम उन्हें जीवन भर भोगने पड़ते हैं।

ये भी पढ़ें- घर पर जादू-टोना हुआ तो दिखते हैं ये 5 संकेत, क्या कहते हैं बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री

अपाहिज लोगों का मजाक उड़ाना

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र बताते हैं कि जो व्यक्ति बार-बार अपंग या अपाहिज व्यक्ति का मजाक उड़ाता है, उसे पाप भोगना पड़ता है। उसके जीवन में एक के बाद एक परेशानियां आने लगती हैं, जिससे न चाहते हुए भी वह पीछा नहीं छुड़ा सकता है।

Advertisement

लोगों का मजाक उड़ाना

किसी हेल्थ इश्यू के कारण कभी-कभार कुछ लोगों का दिमाग उतना विकसित नहीं हो पता है, जितना की आम लोगों का होता है। इसी वजह से वह लोग दूसरों से अलग होते हैं। बागेश्वर धाम सरकार बताते हैं कि जो लोग अल्प बुद्धि यानी कम अक्ल वाले लोगों का मजाक उड़ाते हैं, उन्हें पाप लगता है। इसके अलावा यह पाप उनका जिंदगी भर पीछा भी नहीं छोड़ता है।

गरीब लोगों का मजाक उड़ाना

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति गरीब या लाचार व्यक्ति का मजाक उड़ाता है, तो उसको पाप जरूर लगता है। बता दें कि हर एक व्यक्ति को इसी जन्म में अपने अच्छे और बुरे पाप के परिणामों को भोगना पड़ता है।

यह भी पढ़ें- जेब में बचते नहीं पैसे तो जीवन सुखी हो कैसे? धीरेंद्र शास्त्री ने बताए धन टिकने के उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Astro TipsBaba Bageshwar Dhamdhirendra krishna shastri
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement