होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

लोग कैसे बनते अमीर? धीरेंद्र शास्त्री ने बताए तरीके-नियम, आप भी कर सकते हैं फॉलो

Tips to Become Rich by Bageshwar Dham Sarkar: हर कोई चाहता है कि वह अमीर हो। उसके पास कभी भी पैसों की कमी न हो। अगर आप भी अपने जीवन में अमीर बनना चाहते हैं, तो आपको कुछ नियमों को जरूर फॉलो करना चाहिए। आइए धीरेंद्र शास्त्री से जानते हैं उन नियमों के बारे में।
02:58 PM Apr 03, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Tips to Become Rich by Bageshwar Dham Sarkar: सोशल मीडिया पर आए दिन बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री के वीडियो वायरल होते रहते हैं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक कथावाचक हैं। इसी के साथ वह दिव्य दरबार भी लगाते हैं। जहां वह बिना बताए लोगों की परेशानी और उसका समाधान उन्हें बताते हैं। इसके अलावा कथा के दौरान वह हिंदू धर्म से जुड़े कई नियमों के बारे में भी बताते हैं। उन्होंने जीवन में तरक्की पाने से लेकर अमीर बनने तक के कई टिप्स व नियमों के बारे में बताया है।

Advertisement

आज हम आपको पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा बताए गए उन पांच टिप्स के बारे में बताएंगे, जो अगर आप अपनाते हैं तो आप धनवान बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें- घर पर जादू-टोना हुआ तो दिखते हैं ये 5 संकेत, क्या कहते हैं बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री

Advertisement

जरूरतों के हिसाब से खर्च करें

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार, लोगों को हमेशा अपनी जरूरतों के हिसाब से ही खर्च करना चाहिए। अगर कोई भी व्यक्ति अपनी कमाई के हिसाब से खर्च करता है, तो इससे उसकी सेविंग बढ़ती है। इसके अलावा उसे कर्ज देने की भी चिंता नहीं रहती है। ऐसे में वह पैसों की बचत करके अपने और अपने परिवार वालों के लिए अच्छा भविष्य चुन सकता है।

दूसरों से तुलना न करें

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार, व्यक्ति को कभी भी दूसरों से किसी भी मामले में अपनी तुलना नहीं करनी चाहिए। अगर आप दूसरों से अपनी तुलना करेंगे, तो आप अपने काम में 100% नहीं दे पाएंगे।

सीखने की आदत कभी न छोड़ें

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री बताते हैं कि व्यक्ति को कभी भी किसी भी काम को सीखने से पीछे नहीं हटना चाहिए। अगर आप में सीखने की चाह होगी, तो आप किसी भी चीज में किसी से भी पीछे नहीं रहेंगे।

जल्दी पैसा कमाने की चाह न रखें

बागेश्वर धाम सरकार बताते हैं कि जिन लोगों की चाह होती है कि उन्हें अपनी जिंदगी में बहुत जल्दी पैसा कमाना है, आमतौर पर वही लोग अमीर बनने की रेस से पीछे रह जाते हैं। क्योंकि ऐसे में वह कभी-कभार गलत रास्ते पर निकल जाते हैं, जिसकी वजह से उन्हें पछताना पड़ सकता है।

समय की कद्र करें

पंडित धीरेंद्र शास्त्री बताते हैं कि जो लोग हमेशा समय की कद्र करते हैं, उनके अमीर बनने की संभावना बढ़ जाती है। क्योंकि ऐसे लोग अपने हर काम में अपना 100% देते हैं, जिससे भविष्य में उन्हें बड़ा आदमी बनने से कोई नहीं रोक सकता है।

यह भी पढ़ें- जेब में बचते नहीं पैसे तो जीवन सुखी हो कैसे? धीरेंद्र शास्त्री ने बताए धन टिकने के उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Open in App
Advertisement
Tags :
Baba Bageshwar Dhamdhirendra krishna shastriTips To Become Rich
Advertisement
Advertisement