चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Budhwar Ke Upay: दही के दान से होगा महाकल्याण, बुधवार को करें ये 4 उपाय, दूर हो जाएगी हर टेंशन

Budhwar Ke Upay: भगवान गणेश को समर्पित बुधवार के दिन शिक्षा, ज्ञान, धन-समृद्धि के लिए उपायों को करने का विशेष दिन है। इस शुभ दिन को यहां बताए कुछ आसान उपायों आपको जल्द ही लाभ होगा।
09:12 AM Apr 24, 2024 IST | News24 हिंदी
बुधवार के उपाय
Advertisement

Budhwar Ke Upay: सप्ताह का चौथा दिन बुधवार हर दृष्टिकोण से शुभ और हर काम को करने के लिए उपयुक्त माना गया है। यह दिन प्रथम पूज्य विघ्ननाशक भगवान गणेश को विशेष रूप से समर्पित है। वे ऋद्धि-सिद्धि, ज्ञान-बुद्धि के देवता हैं। बुधवार के दिन भारत के कुछ भागों में भगवान विष्णु की पूजा की जाती है। आइए बुधवार के कुछ आसान उपाय जानते हैं जिनसे रोजमर्रा के परेशानियां और कष्ट छूमंतर हो जाएंगे।

Advertisement

पारा दान करें

यदि पढ़ाई-लिखाई में आपका या परिवार के बच्चों का मन नहीं लग रहा है, तो बुधवार के दिन किसी गरीब या किसी ब्राह्मण को पारा दान करने से लाभ होता है। दान के साथ उसे भोजन भी कराएं और दक्षिणा भी दें। इससे घर-परिवार में बुद्धि के विकास का मार्ग भी प्रशस्त होगा और समृद्धि के रास्ते भी खुलेंगे।

केले का वृक्ष लगाएं

यदि घर और परिवार में धन संबंधी समस्या है, तो इसे दूर करने के लिए घर के वायव्य कोण (घर की उत्तर-पश्चिम दिशा) में केले का वृक्ष लगाएं। इसे आप एक गमले में भी लगा सकते हैं। इससे घर में समृद्धि भी आएगी और शुभता भी बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें: Akshaya Tritiya पर क्यों होती है मां लक्ष्मी की पूजा? सोना खरीदना मानते हैं शुभ

Advertisement

दही का दान करें

यदि आपका कोई भी काम जो अटका पड़ा हो, आपके काफी प्रयास के बाद भी सफल नहीं हो रहा है, तो बुधवार को दही का दान करें। यह काफी कल्याणकारी उपाय है, इसे 7 बुधवार तक करने से लाभ होता है।

ये भी पढ़ें: Vaishakh 2024: वैशाख शुरू, आज है प्रतिपदा, इन 5 राशियों के लिए खुशियां लेकर आएगा यह महीना

बुध यंत्र की पूजा करें

जो लोग बेरोजगार हैं या वे नौकरीपेशा लोग जिनका प्रमोशन रुका हुआ है, उन्हें बुधवार को बुध यंत्र की पूजा करनी चाहिए। इससे बुध ग्रह मजबूत होते हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं के अनुसार हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
aaj ke upayAstrologyBudhwar Ke Upay
Advertisement
Advertisement