खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बॉडी में नजर आएं ये 5 बदलाव तो हैं बुरी नजर के संकेत, लौंग के इस टोटके से तुरंत मिलेगी राहत!

Nazar Dosh Ke Lakshan: धार्मिक मान्यता के अनुसार, जब किसी व्यक्ति को बुरी नजर लगती है, तो इसका नकारात्मक प्रभाव सेहत, करियर, कारोबार, रिलेशनशिप और परिवार पर भी पड़ता है। चलिए विस्तार से जानते हैं बुरी नजर के संकेत और इससे छुटकारा पाने के उपायों के बारे में।
04:21 PM Jul 05, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Nazar Dosh Ke Lakshan: हिंदू धर्म के लोगों के लिए बुरी नजर, काला-जादू, टोना-टोटका और नकारात्मक ऊर्जा आदि का विशेष महत्व होता है। माना जाता है कि जब किसी व्यक्ति को बुरी नजर लगती है, तो उसे जीवन में तरक्की नहीं मिलती है और सेहत भी हर समय खराब रहती है। इसके अलावा शरीर में भी कुछ बदलाव होने लगते हैं। हालांकि कुछ उपाय व टोटका करके बुरी नजर के प्रभाव को कम किया जा सकता है। आइए जानते हैं बुरी नजर के संकेत और इससे बचने के लौंग के टोटके के बारे में।

Advertisement

बालों का अचानक झड़ना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति के अचानक बहुत ज्यादा बाल झड़ने लगते हैं। तमाम घरेलू उपाय और डॉक्टर को दिखाने के बाद भी बालों की ग्रोथ नहीं हो रही है और रोजाना बाल टूटते जा रहे हैं, तो यह एक संकेत है कि उस व्यक्ति को बुरी नजर लगी है।

ये भी पढ़ें- आज रात 11:50 मिनट से 4 राशियों के बुरे दिन होंगे शुरू! सूर्य नक्षत्र परिवर्तन से बढ़ेगी टेंशन

हर समय मन का दुखी रहना

माना जाता है कि जिस व्यक्ति को बुरी नजर लगती है, उसे बात-बात पर गुस्सा आता है। बिना वजह वह इंसान दूसरों पर चिल्लाने लगता है। इसके अलावा बिना किसी वजह के मन उदास रहता है और किसी भी काम में मन नहीं लगता है।

Advertisement

किसी भी निष्कर्ष पर न पहुंचना

जब किसी व्यक्ति पर किसी अन्य मनुष्य की बुरी नजर लगती है, तो उसका किसी भी काम में मन नहीं लगता है। इसके अलावा व्यक्ति बात-बात पर सोचने लगता है, लेकिन फिर भी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाता है। पहले वह जिन समस्याओं को मिनटों में सुलझा लेता था। अब उन्हीं परेशानियों से बाहर निकलने का उसे रास्ता ही नहीं मिलता है।

आलसी हो जाना

माना जाता है कि जब किसी व्यक्ति को बुरी नजर लगती है, तो वह धीरे-धीरे आलसी होने लगता है। यहां तक कि उसे अपनी जरूरत की चीजों को पूरा करने में भी परेशानी होने लगती है।

कमजोरी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब किसी व्यक्ति को बुरी नजर लगती है, तो सबसे पहले इसका नकारात्मक प्रभाव व्यक्ति की सेहत पर पड़ता है। व्यक्ति को कमजोरी और थकान महसूस होती है।

बुरी नजर उतारने के लिए लौंग का टोटका

बुरी नजर को लौंग के टोटके से उतारा जा सकता है। सबसे पहले तीन लौंग लें और उसे उस व्यक्ति के सिर पर सात बार घुमाएं, जिसको बुरी नजर लगी है। इसके बाद उस लॉन्ग को जला दें। इस तरह आप घर पर ही किसी भी व्यक्ति की नजर उतार सकते हैं।

ये भी पढ़ें- प्यार के मामले में कल कैसी रहेगी 12 राशियों की लव लाइफ? पढ़ें राशिफल और शुभ रंग-अंक

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Astro Tipsburi nazar ke lakshanLaung Ke Totke
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement