चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Chanakya Niti: शादीशुदा महिलाएं गलती से भी ये 3 राज किसी को न बताएं, दांपत्य जीवन हो जाएगा बर्बाद!

Chanakya Niti For Married Life: दांपत्य जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी गुप्त बातें भी होती हैं, जिनके बारे में न तो पति को और न ही पत्नी को किसी के साथ शेयर करना चाहिए। नहीं तो इसका प्रभाव उनके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ सकता है। चलिए जानते हैं शादीशुदा महिलाओं के उन तीन राज के बारे में, जो अगर वह किसी को बताती हैं तो इससे उनकी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद हो सकती है।
08:00 AM May 27, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Chanakya Niti For Married Life: पति-पत्नी के रिश्ते की डोर बहुत ही नाजुक बंधन से बंधी होती है, जिसमें लगी छोटी सी चिंगारी भी हमेशा-हमेशा के लिए दोनों को अलग कर सकती है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने रिश्ते को बचाने के लिए हर संभव प्रयास करें। हालांकि कई बार व्यक्ति की कुछ गलतियों की वजह से भी उनका रिश्ता टूट जाता है। इसलिए आवश्यक है कि समय रहते आप अपनी उन गलतियों को सुधारें, जिससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है।

Advertisement

आज हम आपको चाणक्य द्वारा बताए गए शादीशुदा महिलाओं के उन तीन राज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अगर वह किसी को बताती हैं, तो इसका असर उनके दांपत्य जीवन पर पड़ सकता है। आइए जानते हैं महिलाओं के उन गुप्त राज के बारे में।

ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: लड़कियों को आकर्षित करते हैं लड़कों के ये 3 गुण, पहचानते ही हार बैठती हैं दिल!

संबंध

आचार्य चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र में बताया है कि शादीशुदा महिलाओं को पति से अपने संबंध के बारे में कभी भी किसी तीसरे व्यक्ति को नहीं बताना चाहिए। पति से आपके संबंध चाहे अच्छे हो या बुरे, उनके बारे में कभी भी किसी से बात नहीं करनी चाहिए। इससे आपके और पति के बीच लड़ाई हो सकती है।

Advertisement

शारीरिक समस्या

चाणक्य के अनुसार, शादीशुदा महिलाओं को अपनी या अपने पति की शारीरिक समस्या के बारे में कभी भी किसी तीसरे इंसान को नहीं बताना चाहिए। अगर आप यह गलती करती हैं, तो लोगों के बीच आप हंसी का पात्र बन सकते हैं। लोग बेशक आपके सामने आपका मजाक न उड़ाए, लेकिन पीठ पीछे आपकी समस्या का ढिंढोरा पीट सकते हैं।

आर्थिक स्थिति

आचार्य चाणक्य का मानना था कि शादीशुदा महिलाओं को कभी भी अपने पति की कमाई और उनकी आर्थिक स्थिति के बारे में किसी को नहीं बताना चाहिए। इससे आपके पति को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ सकता है। आपकी इस गलती की वजह से न चाहते हुए भी आपके और पति के बीच लड़ाई-झगड़े हो सकते हैं।

चाणक्य कौन थे?

आचार्य चाणक्य शिक्षक होने के साथ-साथ एक अच्छे राजनेता, दार्शनिक और अर्थशास्त्री थे। इसके अलावा उनकी मौर्य वंश की स्थापना में भी अहम भूमिका थी। माना जाता है कि चाणक्य के पास हर एक समस्या का समाधान होता था, जिसका उल्लेख उन्होंने "चाणक्य नीति शास्त्र" में किया है। इसी वजह से आज भी ज्यादातर लोग 'चाणक्य नीति शास्त्र' को पढ़ना पसंद करते हैं, ताकि उन्हें अपनी समस्या का समाधान मिल सके।

ये भी पढ़ें- आचार्य चाणक्य से जानें धोखेबाज बॉयफ्रेंड की कैसे करें पहचान, कहीं आप तो नहीं गलत रिलेशन में?

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Chanakya NitiChanakya Niti About Women
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement