खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Chanakya Niti: घर में दिखने वाले ये 5 संकेत हैं दुर्भाग्य कारक! जानें क्या कहते हैं आचार्य चाणक्य

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र में बताया है कि जब किसी व्यक्ति के ऊपर दुखों का पहाड़ टूटने वाला होता है, तो उससे पहले उन्हें कुछ संकेत मिलने लगते हैं। चलिए विस्तार से जानते हैं बुरा समय आने से पहले दिखने वाले संकेतों के बारे में।
12:36 PM Aug 01, 2024 IST | Nidhi Jain
क्या आपको भी मिले ये संकेत?
Advertisement

Chanakya Niti: सुख-दुख प्रत्येक व्यक्ति का साथी है। जिस प्रकार रात के बाद दिन और दिन के बाद रात आती है। ठीक वैसे ही दुखों के बाद जीवन में खुशियों का आगमन जरूर होता है, क्योंकि समय ज्यादा वक्त तक स्थिर नहीं रहता है। हालांकि बुरा और अच्छा समय आने से पहले हर एक व्यक्ति को कुछ न कुछ संकेत मिलने लगते हैं। आज हम आपको आचार्य चाणक्य द्वारा चाणक्य नीति शास्त्र में बताए गए उन 5 संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बुरा समय यानी दुर्भाग्य आने से पहले घर में दिखाई देने लगते हैं।

Advertisement

क्लेश बढ़ना

घर में अचानक क्लेश बढ़ रहा है, तो उसे अशुभ माना जाता है। ये संकेत है कि आपके परिवार को किसी की बुरी नजर लग गई है, जिसके कारण भविष्य में आपके घरवालों को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में लव पार्टनर से संभोग देखना शुभ या अशुभ? जानें ‘एक्शन’ का रिएक्शन

Advertisement

पौधों का सूखना

आचार्य चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र में बताया है कि घर में रखा तुलसी का पौधा यदि बार-बार सूख रहा है, तो इसे एक अशुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि भविष्य में आपको पैसों की कमी का सामना करना पड़ेगा।

बड़े-बुजुर्गों का सम्मान न करना

चाणक्य ने बताया है कि जिस घर में बड़े-बुजुर्गों का आदर नहीं होता है। वहां पर कभी भी धन की देवी मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है। इसके अलावा घर-परिवार में खुशहाली भी नहीं रहती है।

पूजा-पाठ में विघ्न आना

आचार्य चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र में बताया है कि जिस घर में नियमित रूप से पूजा-पाठ नहीं होता है। वहां कभी भी पैसों का वास नहीं होती है। घरवाले सदा धन को लेकर परेशान रहते हैं।

शीशा टूटना

चाणक्य के अनुसार, यदि आपके घर में बार-बार शीशा टूट रहा है, तो इस संकेत को नजरअंदाज न करें। इसका अर्थ है कि आपको धन हानि हो सकती है। विभिन्न परेशानियां आपको घेर सकती हैं।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा अगस्त? पंडित सुरेश पांडेय से जानें राशिफल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्रों पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Chanakya NitiChanakya Niti In Hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement