Chandra Grahan 2024: चंद्रग्रहण इन 5 राशियों के लिए होगा बेहद खतरनाक! जानें कैसा पड़ेगा असर?

Chandra Grahan 2024: हिन्दू धर्म में चंद्रग्रहण को अशुभ माना जाता है। 18 सितम्बर को लगने वाला ग्रहण कुछ राशियों पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। इन राशि वाले जातकों को सावधानी बरतनी होगी।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Chandra Grahan 2024: 18 सितम्बर को साल का दूसरा चंद्रग्रहण लगने जा रहा है। भारत में यह आंशिक रूप से दिखाई देगा। हिन्दू पंचांग के अनुसार, चंद्र ग्रहण सुबह 6:11-10:17 सुबह तक रहेगा। ज्योतिषीय गणना कहती है कि इस ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। वहीं 5 राशियों के लिए यह काफी खतरनाक साबित हो सकता है।

राशियों पर चंद्रग्रहण का प्रभाव 

मीन राशि 

इस राशि के जातकों पर चंद्र ग्रहण का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। ग्रहण के प्रभाव से आने वाले समय में कुछ अच्छे कार्य हो सकते हैं। हालांकि इन जातकों को सावधानी भी बरतनी होगी, नहीं तो संकट में फंस सकते हैं।

मकर राशि 

मकर राशि वाले जातकों पर ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इन जातकों को गलत काम करने से बचना होगा नहीं तो मुसीबतों से घिर सकते हैं। इस जातक के लोगों ने अगर कर्ज ले रखा है तो उसे शीघ्र चुकाने की कोशिश करें।

कुंभ राशि 

कुंभ राशि वालों का मन ग्रहण के प्रभाव के कारण भटक सकता है, जिसकी वजह से उन्हें लक्ष्य को पाने में दिक्कत आ सकती है। इसलिए जितना हो सके मन को स्थिर रखने की कोशिश करें।

वृश्चिक राशि

चंद्र ग्रहण के प्रभाव के कारण वृश्चिक राशि वाले जातक से कुछ लोग गलत काम भी करवा सकते हैं। इसलिए उन्हें सचेत रहने की आवश्यकता है।

तुला राशि

तुला राशि वालों पर चंद्र ग्रहण का सकारात्मक असर देखने को मिल सकता है। ग्रहण के प्रभाव के कारण विदेश यात्रा का योग बनने की सम्भावना है, लेकिन जो लोग बैंकिंग सेक्टर से जुड़े हैं, उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें:Grah Gochar 2024: इन 3 राशियों को अमीर बनने से रोकना मुश्किल; बुध-मंगल की लाभ दृष्टि से खिंचकर आएगा धन!

धनु राशि

ग्रहण के प्रभाव के कारण जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। भाई-बहन या दोस्तों के साथ यात्रा का योग बन सकता है।

वृष राशि

चंद्र ग्रहण के नकारात्मक प्रभाव के कारण दोस्तों के साथ मनमुटाव होने की संभावना है। हालांकि रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है।

मिथुन राशि

चंद्र ग्रहण के आंशिक प्रभाव के कारण मन विचलित रहेगा। जीवन साथी के साथ झगड़ा भी हो सकता है। इसलिए अपनी भाषा पर संयम बनाएं रखें।

मेष राशि

इस राशि के लोगों को धन की हानि हो सकती है। कार्यस्थल पर चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

कर्क राशि

इस राशि के लोगों को ग्रहण के प्रभाव के कारण व्यापार या बिजनेस में हानि होने की संभावना है।

सिंह राशि

ग्रहण के प्रभाव से इस राशि के लोगों को ज्यादा क्रोध आ सकता है। इसलिए शांत रहने का प्रयास करें।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों को ग्रहण के प्रभाव के कारण कुछ अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं। वहीं स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकती है।

ये भी पढ़ें: Chandra Grahan 2024: भादो पूर्णिमा के चंद्र ग्रहण से 3 राशियों को धन हानि के योग, इनमें कहीं आप भी तो नहीं!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

 

 

Open in App
Tags :