खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बुध होगा मजबूत, वास्तु दोष से मिलेगा छुटकारा! जानें फिटकरी के 5 चमत्कारी टोटके

Fitkari Ke Totke: चेहरे की रंगत बढ़ाने और दर्द से छुटकारा पाने के लिए कई बार लोगों को आपने फिटकरी का इस्तेमाल करते हुए देखा होगा। लेकिन आज हम आपको शास्त्रों में बताए गए फिटकरी के 5 टोटके बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप बुरी नजर, वास्तु दोष, कमजोर ग्रह और पैसों की कमी से छुटकारा पा सकते हैं।
02:11 PM Jul 28, 2024 IST | Nidhi Jain
फिटकरी के टोटके
Advertisement

Fitkari Ke Totke: किचन और सैलून में इस्तेमाल होने वाली फिटकरी के बारे में तो आपको पता ही होगी। दर्द से छुटकारा पाने के लिए कई लोग फिटकरी का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा चेहरे की रंगत बढ़ाने के लिए भी फिटकरी का उपयोग किया जाता है, लेकिन आज हम आपको इसके प्रभावशाली टोटके बताने जा रहे हैं।

Advertisement

वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में जीवन को सुखमय बनाने के लिए फिटकरी के कई टोटके और उपायों के बारे में बताया गया है। यदि व्यक्ति नियमित रूप से इन्हें अपनाता है, तो उसे अपनी विभिन्न परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। चलिए जानते हैं फिटकरी के 5 प्रभावशाली टोटके के बारे में।

बुरी नजर से मिलेगा छुटकारा!

घर का वास्तु ठीक करने के लिए या घरवालों को बुरी नजर से बचाने के लिए फिटकरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। एक कांच के ग्लास में फिटकरी रखें और फिर उसे घर के मुख्य दरवाजे के बाहर रख दें। इस टोटके को करने के कुछ समय बाद ही आपको सकारात्मक असर देखने को मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में देख रहे हैं ऑफिस, सीनियर और कलीग? नुकसान या फायदा… जानें हर संकेत का अर्थ

Advertisement

बुध देव होंगे मजबूत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, फिटकरी बुध ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है। इसे बच्चों की स्टडी टेबल पर रखने से पढ़ाई में फोकस बढ़ता है। साथ ही कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है, जिससे बुद्धि का विकास होता है।

जीवन में मिलेगी अपार सफलता!

कारोबार में तरक्की पाने के लिए और मुनाफा बढ़ाने के लिए ऑफिस के मुख्य दरवाजे के बाहर लाल कपड़े में फिटकरी को लपेटकर लटका दें। इससे ऑफिस के अंदर नकारात्मक ऊर्जा नहीं जाएगी और बुरी नजर नहीं लगेगी।

अच्छी नींद का टोटका

यदि आपको नींद नहीं आती है या बार-बार रात में आंख खुल जाती है, तो ऐसे में आप अपने तकिए के नीचे एक फिटकरी रख सकते हैं। इससे आपको अच्छी नींद आएगी और कुछ ही दिनों में नींद न आने की समस्या से भी छुटकारा मिल जाएगा।

बुरी नजर उतारने का तरीका

यदि आपको बार-बार बुरी नजर लगती है, तो फिटकरी से आप नजर भी उतार सकते है। इसके लिए अपने हाथ में एक फिटकरी, नमक और काली सरसों के बीज लें। जिस व्यक्ति की आपको नजर उतारनी है, अब इसे उसके सिर के ऊपर सात बार फेर दें। इस टोटके से आप आसानी से घर पर ही किसी भी व्यक्ति की नजर उतार सकते हैं।

ये भी पढ़ें- बुध के अस्त से 4 राशियों का जागेगा भाग्य, धन-धान्य से भर जाएगी झोली!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शास्त्रों पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Astrologyfitkari ke totke
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement