खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जेब में ये 5 चीजें रखने से होती है पैसों की बारिश, पैसे-पैसे के मोहताज भी हो जाते हैं धनवान, आज से ही करें ये उपाय

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे छोटे-छोटे लेकिन प्रभावशाली उपाय बताए गए हैं, जो जल्द ही धनवान बना देता है। इस शास्त्र के मुताबिक, जेब में कुछ खास चीजें रखने से धन आकर्षित होकर आपकी ओर खींचा चला आता है। आइए जानते हैं, भाग्योदय करने वाली ये चीजें क्या हैं?
12:08 PM May 20, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र के अनुसार जेब गर्म रहेगी या ढीली, यह इस बात पर निर्भर करता है कि इस छोटे से स्टोरेज एरिया हम क्या-क्या रखते हैं? इस शास्त्र के मुताबिक, हम जाने-अनजाने जेब में कई ऐसी चीजें रख लेते हैं, जिससे जेब खाली हो जाती है। वहीं, वास्तु के अनुसार जेब में कुछ खास वस्तुएं रखने से सौभाग्य और समृद्धि का साथ हमेशा बना रहता है और काम में बरकत होती है। आइए जानते हैं, वास्तु के मुताबिक भाग्योदय करने वाली वे 5 भाग्यशाली वस्तुएं, जिनको जेब में रखने से जल्द ही देवी लक्ष्मी और भगवान कुबेर अपनी कृपा बरसाते हैं और जीवन में सुख-समृद्धि और धन की कमी नहीं रहती है, जेब हमेशा नोटों से भरा रहता है।

Advertisement

भाग्योदय के लिए जेब में रखें ये 5 चीजें

कमल फूल की जड़

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पवित्र कमल फूल की जड़ जेब में रखने से तन-मन में अच्छी ऊर्जा का प्रवाह होता है, जो धन को आपकी ओर आकर्षित करने के लिए बाध्य करता है। इसे शुक्रवार के दिन से जेब में रखना चाहिए, क्योंकि यह दिन धन की देवी लक्ष्मी को समर्पित है।

पीपल का पत्ता

वास्तु शास्त्र में पीपल के पेड़ के पत्ते को बहुत शुभ माना गया है। इसे जेब में रखने से जीवन में शुभ और लाभ आपकी ओर खिंचे चले आते हैं, जिससे आप जल्द ही सफल और धनवान बने सकते हैं।

गोमती चक्र

गोमती चक्र के उपाय

Advertisement

वास्तु के मुताबिक, केवल गोमती नदी में पाया जाने वाल प्रसिद्ध गोमती चक्र एक नायाब वस्तु है, जिसे जेब में रखने से आपके परिवार में समृद्धि, अच्छा स्वास्थ्य और खुशियां आती हैं।

श्रीयंत्र

वास्तु शास्त्र में श्रीयंत्र को देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है, जो बहुत प्रभावकारी और लाभकारी माना गया है। जेब में एक छोटा श्रीयंत्र रखने से जीवन और घर में खुशहाली आती है। यह केवल आपको ही नहीं, बल्कि परिवार के सदस्यों को भी सफलता और खुशी पाने में सहायता करता है।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: घर में कांच टूटने से मिलते हैं ये 5 संकेत, जानें वास्तु शास्त्र के शुभ-अशुभ नियम

पीले चावल की पुड़िया

जेब में पीले चावल की पुड़िया रखने का सुझाव भी वास्तु शास्त्र में दिया गया है। इससे जेब में नोट टिके रहते हैं। साथ ही, घर में हमेशा भरपूर मात्रा में अन्न और भोजन भरा रहता है इसके अलावा आप जेब में एक चाँदी का सिक्का, छोटा कुबेर यंत्र और देवी लक्ष्मी की तस्वीर भी रख सकते हैं। ये भी आपकी सौभाग्य वृद्धि में सहायक हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: लेडिज जरूर जानें घर में कहां नहीं रखनी चाहिए ज्वेलरी? अलमारी के 10 वास्तु टिप्स

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
ReligionVastu ShastraVastu Upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement