खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पितृ दोष दूर करते हैं शिव पुराण के 5 उपाय, हल होंगी जीवन की सभी अड़चनें

Shiva Purana ke Upay: भगवान शिव को आशुतोष कहा गया है, जिसका अर्थ है बहुत कम में खुश हो जाने वाले देवता। उनको समर्पित शिव पुराण में बताए गए कुछ खास उपायों से वे शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं। यहां शिव पुराण के 5 उपाय बताए गए हैं, जिससे आप उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं।
03:22 PM May 31, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Shiva Purana ke Upay: वेद व्यास रचित 18 पुराणों में शिव पुराण का बहुत महात्म्य है। इस पावन ग्रंथ को पढ़ने और सुनने से महादेव शिव की कृपा प्राप्त होती है। जीवन में शुभता आती है और सौभाग्य-समृद्धि में वृद्धि होती है। पितृ दोष से मनुष्य के जीवन हमेशा धन संकट, स्वास्थ्य समस्याएं, कलह और तनाव बने रहते हैं। आइए जानते हैं, इस पुराण में बताए गए कुछ खास उपाय, जिससे न केवल पितृ दोष से मुक्ति मिलती है, बल्कि जीवन की सभी बाधाएं और अड़चनें भी दूर होती हैं।

Advertisement

रोग मुक्ति के उपाय

शिव पुराण के के प्रसंग के अनुसार, जिन्हें कोई ऐसा रोग या बीमारी है, जो डॉक्टर भी सही से समझ नहीं पा रहे हैं। बहुत इलाज करवाने के बाद भी यदि वह ठीक नहीं हो रहा है, तो आप शिवलिंग पर सफेद देसी गाय के दूध से बनी देसी घी को गंगाजल में मिलाकर अर्पित करने से हर तरह की, नई या पुरानी, बीमारी दूर होती है।

धन-ऐश्वर्य प्राप्ति के उपाय

यदि आप धन-ऐश्वर्य पाने की चाहत रखते हैं, तो आप हर रोज रात में 11 से 12 बजे के बेच शिवलिंग के सामने 1 दीपक जलाएं। शिव स्तोत्र का पाठ करें। शिव पुराण का यह उपाय धन, वैभव और ऐश्वर्य की प्राप्ति में मददगार सिद्ध हो सकता है।

पितृ दोष मुक्ति के उपाय

पितृ दोष से मुक्ति के लिए स्वच्छ और शीतल जल में जौ मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें। यह उपाय हर रोज करने पितृ दोष दूर हो जाते हैं और इस कारण से जीवन में आयी हुई सभी बाधाएं भी धीरे-धीरे समाप्त हो जाती हैं।

Advertisement

बाधा शांति के उपाय

यदि आप जीवन की विघ्न-बाधाओं से बहुत परेशान हैं या कोई महत्वपूर्ण काम अटका पड़ा है, तो आपको जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से जीवन की सभी अड़चन जल्द ही दूर हो जाती हैं।

कर्ज मुक्ति के उपाय

यदि आपने बैंक या किसी व्यक्ति से कर्ज लिया है, उसकी EMI नहीं दे पा रहे हैं या कर्ज से पूरी तरह मुक्त होना चाहते हैं, तो आप हर रोज जल में अक्षत मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें. शिव पुराण के इस उपाय से कर्ज से मुक्ति भी मिलेगी और धन प्राप्ति के रास्ते भी खुलेंगे.

ये भी पढ़ें: लाल किताब से तेजपत्ते के तीन अचूक उपाय, दूर होंगे सारे कर्ज, नहीं होगी धन की कमी

ये भी पढ़ें: राहु का असर कम करता है ‘खाली गमले का उपाय’, नहीं होती है अकाल मृत्यु, दूर होते हैं वास्तु दोष

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Astro UpayLord Shivalord shiva pujan vidhi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement