चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Vastu for Love Life: कपल के बीच रोमांस बढ़ाने के 5 वास्तु उपाय

Vastu for Love Life: आज की बिजी लाइफ ने रिश्तों पर गहरा असर डालना शुरू कर दिया है। लाइफ पार्टनर को पर्याप्त समय न दे पाना उनमें से एक है। इस वजह से लव लाइफ में समस्याएं बढ़ रही हैं। यहां बताए गए वास्तु टिप्स को अपनाकर आप अपने रिश्ते में रोमांस को फिर से भर सकते हैं। जानिए क्या हैं ये टिप्स?
08:11 PM May 04, 2024 IST | News24 हिंदी
वास्तु उपायों से लव लाइफ में फायदा हो सकता है।
Advertisement

Vastu for Love Life: बढ़ती महत्वाकांक्षा, भागदौड़ से भरी जिंदगी और व्यस्तताओं के कारण बहुत से लोग लाइफ पार्टनर को सही से समय नहीं पाते हैं। इससे लव लाइफ में दिक्कतें आने लगती हैं। जब रिश्ते कमजोर होने लगते हैं, तो यह जिंदगी में तनाव बढ़ने का एक सबसे बड़ा कारण बन जाता है। आपको यहां कुछ नायाब वास्तु टिप्स दिए जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप अपनी लव लाइफ में आ रही परेशानियों को दूर करने में सफल हो सकते हैं। इन वास्तु टिप्स की मदद से आपका रिश्ता रोमांस से भर जाएगा।

Advertisement

रोमांस बढ़ाने के वास्तु टिप्स

बेडरूम में पिंक इफेक्ट

पिंक यानी गुलाबी रंग प्यार का रंग माना जाता है। यह रंग प्यार और रोमांस बढ़ाने में मदद करता है। लव लाइफ या शादीशुदा जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए बेडरूम में पिंक कलर का इस्तेमाल करें। आप बेडरूम की दीवारों को पिंक कलर के अच्छे पैटर्न से भी सजा सकते हैं। यदि पिंक कलर पसंद नहीं है, तो आप हल्के लाल रंग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

बेडरूम में ब्लू इफेक्ट

अच्छी रोशनी वाला कमरा मूड को चेंज करने के लिए काफी बढ़िया माना जाता है। कमरे में ब्लू या बैंगनी कलर की लाइट की व्यवस्था करें। नीला रंग लव इमोशन को स्ट्रांग बनाता है। बता दें, नीला शुक्र का रंग है जो प्रेम, विवाह और सुंदरता का प्रतीक माना जाता है।

मिरर (आईना) की पोजीशन

बेडरूम में आईने को बेड की दायीं या बायीं ओर रखें। सोने से पहले आईने को पर्दे से ढक दें। प्रयास करें कि आईने के अगल-बगल रोमांटिक तस्वीर हो।  पार्टनर के साथ वाली फोटो बिल्कुल सही रहेगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: सुबह उठकर आप भी देखते हैं आईना? छोड़ दें ये आदत, वरना…

न करें ये काम

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: गलत दिशा में रखी दवाइयां हो जाती हैं ‘बेअसर’, जानें इन्हें रखने की ‘सही दिशा’

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी वास्तु शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
love tipsRelationship TipsVastu Tips
Advertisement
Advertisement