होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Garuda Purana: इन दो लोगों के साथ भूलकर भी नहीं खाना चाहिए खाना, होने लगती है आर्थिक तंगी

Garuda Purana: गरुड़ पुराण में व्यक्ति के जीवन से लेकर मृत्यु तक की सारी बातें बताई गई है। बता दें कि इस पुराण में आपके जीवन की संबंधित होने वाली घटनाओं के बारे में भी बताया गया है। आज इस खबर में जानेंगे कि ऐसे कौन से दो लोग हैं जिनके साथ भोजन करना पाप होता है।
05:14 PM Apr 16, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Garuda Purana: गरुड़ पुराण में व्यक्ति के जन्म से लेकर मृत्यु तक की सारी बातें बताई गई है। गरुड़ पुराण 18 पुराणों में सबसे महत्वपूर्ण पुराण माना गया है। बता दें कि इस पुराण में स्वर्ग और नरक की भी सारी बातें भी बताई गई है। गरुड़ पुराण के अनुसार, कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जिनके घर में कभी भी भोजन नहीं करना चाहिए। यदि आप उनके घर में या उनके साथ भोजन करते हैं, तो आप पाप का भागीदारी बनते हैं। गरुड़ पुराण में इन लोगों के साथ खाना खाना वर्जित है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन लोगों के घर में भोजन नहीं करना चाहिए।

Advertisement

अपराधी के साथ न करें भोजन

गरुड़ पुराण के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति अपराध किया हो या उस पर किसी भी प्रकार का अपराध सिद्ध हो गया है तो वैसे लोगों के घर में भूलकर भी भोजन नहीं करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसे लोगों के साथ भोजन करने से शरीर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। साथ ही व्यक्ति पाप की भागीदारी होता है। उसके जीवन में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं।

ईश्वर की निंदा करने वाले लोग

गरुड़ पुराण के अनुसार, जो लोग हर समय ईश्वर की निंदा करते हैं या ईश्वर को नहीं मानते हैं वैसे लोगों के साथ भोजन नहीं करना चाहिए। साथ ही साथ बैठना भी नहीं चाहिए। क्योंकि गरुड़ पुराण में कहा गया है कि जो लोग ईश्वर की निंदा करते हैं, वे लोग अच्छे नहीं होते हैं। ऐसे में आपको भी वैसे लोगों से वास्ता न रखना ही बेहतर है। मान्यता है कि जो लोग ईश्वर की निंदा करते हैं, या अधार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं, उनके साथ भोजन करना महापाप होता है।

यह भी पढ़ें- सपने में दिखाई देती है चे खास चीज, तो जल्द बन सकते हैं करोड़पति

Advertisement

यह भी पढ़ें- मां दुर्गा को बेहद प्रिय हैं ये राशियां, हर समय बनाएं रखती हैं अपनी कृपा

यह भी पढ़ें- दुनिया में खूब नाम और पैसा कमाते हैं इस मूलांक के लोग, नहीं होती किसी चीज की कमी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी गरुड़ पुराण पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Open in App
Advertisement
Tags :
Garuda PuranaGaruda Purana NiyamGaruda Purana path
Advertisement
Advertisement