whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

घर में पीपल का पेड़ उगना है कंगाली का संकेत! आचार्य अनिरुद्ध से जानें हटाने का सही तरीका

Astro Tips for Peepal Tree: सोशल मीडिया पर आए दिन आचार्य अनिरुद्ध के प्रवचन के वीडियो वायरल होते रहते हैं। इस समय अनिरुद्ध महाराज का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें वो बता रहे हैं कि यदि आपके घर में बार-बार पीपल का पेड़ उग रहा है, तो उसे कैसे हटाना चाहिए। आइए जानते हैं दीवारों में पीपल के पेड़ उगने के नुकसान और उसे हटाने के सही तरीके के बारे में।
01:04 PM Aug 11, 2024 IST | Nidhi Jain
घर में पीपल का पेड़ उगना है कंगाली का संकेत  आचार्य अनिरुद्ध से जानें हटाने का सही तरीका
पीपल का पेड़ उखाड़ना चाहिए या नहीं?

Astro Tips for Peepal Tree: सनातन धर्न में पीपल के पेड़ को अन्य सभी पेड़ों में सबसे श्रेष्ठ माना जाता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, पीपल के पेड़ में सभी देवी-देवताओं का वास होता है। इसलिए जो व्यक्ति नियमित रूप से पीपल के पेड़ की पूजा करता है, उसके घर में कभी भी कंगाली नहीं आती है। साथ ही घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर में पीपले के पेड़ का उगना शुभ नहीं होता है। इससे घर का वास्तु खराब होता है। घरवालों को आर्थिक और शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसी वजह से कई बार लोग खुद ही पीपल के पेड़ को उखाड़ या काट देते हैं। लेकिन क्या पीपल के पेड़ को काटना चाहिए? क्या इससे वो फिर से नहीं उगता है? चलिए जानते हैं इन्हीं सभी सवालों के जवाब आचार्य अनिरुद्ध से।

पीपल के पेड़ को काटना चाहिए या नहीं?

आचार्य अनिरुद्ध बताते हैं कि यदि आपके घर में पीपल का पेड़ उग रहा है, तो उसे कभी भी काटना नहीं चाहिए। इसके अलावा पेड़ को उखाड़ना भी अशुभ होता है। इससे वो फिर से अपने आप उग जाएगा, जिसका नकारात्मक प्रभाव घर के सभी सदस्यों के जीवन पर पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- Numerology: डेट ऑफ बर्थ के अनुसार रखें इन रंग के पर्स; बरसेगा धन, होंगे कर्ज मुक्त!

पीपल के पेड़ को कैसे हटाएं?

आचार्य अनिरुद्ध के अनुसार, पीपल के पेड़ से छुटकारा पाने के लिए नींबू और मिर्च के एक टोटके को अपनाया जा सकता है। पीपल के पेड़ के नीचे कम से कम तीन घंटे के लिए नींबू और मिर्च को रख दें। तीन घंटे के बाद पेड़ को जड़ के साथ उखाड़े और घर से दूर किसी खाली जगह पर फिर से बो दें। यदि आप ये टोटका करते हैं, तो कभी भी उस जगह पर पीपल का पेड़ फिर से नहीं उगेगा। हालांकि ये टोटका केवल रविवार के दिन ही करना चाहिए।

आचार्य अनिरुद्ध महाराज कौन हैं?

आचार्य अनिरुद्ध महाराज भारत के एक प्रसिद्ध कथावाचक हैं। महाराज की कथा का आयोजन देशभर में किया जाता है। कथा के दौरान आचार्य अनिरुद्ध हिंदू धर्म से संबंधित उपाय और नियमों के बारे में बताते हैं। इसी के साथ कथा सुनने आए लोगों के जीवन से जुड़े प्रश्नों का उत्तर भी देते हैं।

ये भी पढ़ें- 31 अगस्त तक इस राशि के लोग रहेंगे परेशान, राहु-केतु की अशुभ दृष्टि से बढ़ेंगे खर्चे!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धर्मिक मान्यता पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो