होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Good Time Signs: ये 5 संकेत मिलें तो समझ जाएं आपके अच्छे दिन आने वाले हैं!

Good Time Signs: धर्म शास्त्रों में कहा गया है कि किसी भी मनुष्य का समय हमेशा एक सा नहीं होता। जीवन में यदि अच्छे दिन आते हैं तो, बुरे दिन भी मनुष्य को देखने ही पड़ते हैं। ग्रंथों में कहा गया है कि जब भी बुरे दिन जाने वाले होते हैं तो उससे पहले ही कुछ संकेत मिलने लगते हैं। आइए जानते हैं 5 ऐसे संकेतों के बारे में जो बताता है कि बुरे दिन अब जाने वाले हैं।
08:13 PM Sep 20, 2024 IST | Nishit Mishra
Advertisement

Good Time Signs: जब मनुष्य के दिन अच्छे होते हैं तो वह आराम से अपना जीवन जीता है। वहीं बुरे दिनों में मनुष्य को लगता है की शायद अब उसे इसी तरह जिंदगी गुजारनी होगी। श्री कृष्ण भागवत गीता में कहते हैं कि जब लोगों के अच्छे या बुरे दिन शुरू होने वाले होते हैं तो उसे पहले से ही कुछ संकेत मिलने लगते हैं। चलिए जानते हैं कि अच्छे दिन आने से पहले कैसे संकेत मिलते हैं।

Advertisement

1.झाड़ू का दिखना 

हिन्दू शास्त्रों में झाड़ू को माता लक्ष्मी का प्रतीक कहा गया है। जिस व्यक्ति को घर के अंदर या बाहर बार-बार झाड़ू दिखाई दे रहा है तो समझ जाएं उस पर माता लक्ष्मी की कृपा आने वाली है। शास्त्रों में कहा गया है, जो व्यक्ति कर्ज में डूबा हुआ है, यदि उसको बार-बार झाड़ू दिखता है तो इसका अर्थ है वह जल्द ही कर्ज से मुक्त होने वाला है।

2.शंख बजने की आवाज का सुनाई देना 

Advertisement

ऐसा माना जाता है कि यदि किसी व्यक्ति को सुबह के समय कुछ दिनों से लगातार शंख की ध्वनि सुनाई दे रही है तो,उसे समझ जाना चाहिए कि उसके अच्छे दिनों की शुरुआत बहुत जल्द होने वाली है। ऐसा व्यक्ति यदि आर्थिक या पारिवारिक समस्याओं का सामना कर रहा है तो वह भी दूर हो जाता है।

3.काली चीटियों का घर में दिखाई देना 

काली चीटियों का घर में आना शास्त्रों के हिसाब से शुभ माना गया है। यदि किसी को काली चीटियां घर में आती हुई दिखाई देती है तो इसका अर्थ है उसके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं। वहीं यदि काली चीटियां घर की दीवार पर दिखाई देती है तो इसका अर्थ है आपको कारोबार या करियर को लेकर कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

4.सपने में मंत्र सुनाई देना 

स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपने में मंत्रों का सुनाई देना अच्छे दिन आने का संकेत माना जाता है।  यदि किसी को सपने में कई दिनों से कोई भी मंत्र सुनाई देता है तो इसका अर्थ है उसे जीवन में कोई बड़ी सफलता मिलनेवाली है।

5.हाथों में बार-बार खुजली होना 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार पुरुष के दाएं हाथ में और स्त्री के बाएं हाथ में कुछ दिनों से लगातार खुजली हो रही हो तो यह शुभ माना जाता है। हाथ में बार-बार खुजली होना इस बात का संकेत है कि आपका बुरा समय ख़त्म होने वाला है। आने वाले समय में आप आर्थिक समस्याओं से मुक्त होने वाले हैं।

ये भी पढ़ें-Navratri 2024: ये हैं मां दुर्गा के 3 फेमस मंदिर, नवरात्रि में जरूर करें दर्शन, हर इच्छा होगी पूरी!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Astrologygood time signs
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो