चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Guruwar Ke Upay: मीठे फल के दान और केसरयुक्त चावल की खीर के उपायों से होगी धन-धान्य में वृद्धि

Guruwar Ke Upay: देवगुरु वृहस्पति और भगवान विष्णु को समर्पित बुधवार के दिन धन-समृद्धि और ज्ञान प्राप्ति के लिए उपायों को करने का विशेष दिन है। इस शुभ दिन को यहां बताए कुछ आसान उपायों आपको जल्द ही लाभ होगा।
07:05 AM Apr 25, 2024 IST | News24 हिंदी
गुरुवार का उपाय
Advertisement

Guruwar Ke Upay: सप्ताह का पांचवां दिन गुरुवार देवगुरु वृहस्पति और जगतपालक भगवान विष्णु को समर्पित है। इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा भी की जाती है। जिन लोगों के जीवन में आर्थिक और पारिवारिक परेशानियां हैं, वे कुछ आसान उपायों को अपनाकर इन समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

Advertisement

मीठे फल का दान करें

सवा हाथ या सवा मीटर पीले कपड़े में सवा किलो, ढाई किलो या सवा पसेरी मीठे फल को बांध कर किसी गरीब या ब्राह्मण को दान करें। यह उपाय कम से कम 3 गुरुवार को करें। इससे गुरु ग्रह के दोष कटेंगे और भगवान विष्णु भी प्रसन्न होंगे।

मखाना खीर का भोग लगाएं

सुबह स्नान-ध्यान के बाद सबसे मखाने की खीर बनाएं और मंदिर जाकर इसका भोग देवी लक्ष्मी सहित सभी देवताओं को चढाएं। ऐसा 7 गुरुवार को करें। इससे घर में धन की आमद बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: भूल से भी इस दिशा में न रखें डस्टबिन, हो जाएंगे कंगाल

Advertisement

केले के वृक्ष की पूजा करें

केले के वृक्ष में भगवान विष्णु का वास माना जाता है। गुरुवार को घी के दीये जलाकर विधिवत पूजा करें और मोहनभोग का भोग लगाएं। इससे धन-धान्य और सौभाग्य में वृद्धि होगी।

ये भी पढ़ें: मंगल गोचर से बने Angarak Yog का 4 राशियों पर सबसे अधिक असर, विनाशकारी होता है यह योग

विष्णु-लक्ष्मी पूजन करें

सुबह सूर्योदय से पहले उठें और स्नान-ध्यान पीले रंग के वस्त्र धारण करें। फिर घर के मंदिर में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की मूर्ति या फोटो की स्थापना करें। फिर इनके मंत्र का जाप करते हुए केसरयुक्त चावल की खीर का भोग लगाएं। शीघ्र ही शुभ समाचार प्राप्त होगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं के अनुसार हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Astro UpayGuruwar ke UpayReligion
Advertisement
Advertisement