होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मरने के बाद पाना चाहते हैं मोक्ष? तो करें जया किशोरी के बताए ये 3 उपाय

Jaya Kishori: माना जाता है कि जिन लोगों को मरने के बाद मोक्ष की प्राप्ति होती है, उन्हें माया रूपी इस संसार से छुटकारा मिल जाता है। इसके अलावा वह धरती पर होने वाले जन्म चक्र की प्रक्रिया से भी मुक्त हो जाते हैं। आइए जानते हैं उन तीन उपायों के बारे में जिसकी मदद से आपको मोक्ष की प्राप्ति हो सकती है।
03:41 PM Apr 06, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Jaya Kishori: धरती पर जिसका जन्म हुआ है, उसकी मृत्यु होनी भी निश्चित है। मृत्यु एक कड़वा सच है, जिसका सामना हर किसी को कभी न कभी करना ही है। माना जाता है कि जो व्यक्ति अपने जीवन में अच्छे कर्म करता है। दूसरों की मदद करता है। उन्हें मृत्यु के बाद मोक्ष की प्राप्ति होती है। आज हम आपको जया किशोरी द्वारा बताए गए उन 3 उपायों के बारे में बताएंगे, जो अगर आप अपने अंतिम समय में करते हैं, तो इससे आपको मोक्ष की प्राप्ति हो सकती है।

Advertisement

जया किशोरी एक मोटिवेशनल स्पीकर होने के साथ-साथ कथावाचक भी हैं। वह कथा के दौरान हिंदू धर्म से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातों के बारे में विस्तार से बताती हैं। आज हम आपको जय किशोरी द्वारा बताए गए उन तीन उपायों के बारे में बताएंगे, जो जीते जी हर व्यक्ति को अपनाने चाहिए।

ये भी पढ़ें- बुरी नजर लगने पर शरीर में दिखाई देते हैं ये 5 लक्षण, जानें जया किशोरी से

Advertisement

मोह

जया किशोरी के अनुसार, अंतिम समय में मोक्ष की प्राप्ति के लिए हर एक व्यक्ति को संसार संबंधी चीजों की लालसा (मोह) नहीं रखनी चाहिए। उसे किसी भी चीच के प्रति लालच की भावना नहीं रखनी चाहिए।

जाप

जया किशोरी का कहना है कि जो व्यक्ति अपने अंतिम समय में ॐ का जाप करता है। उसे मोक्ष की प्राप्ति हो सकती है। दरअसल, ॐ को मोक्षदायक भी माना जाता है। इसलिए इसका जाप करना शुभ होता है।

स्नान

जया किशोरी बताती हैं कि जिन लोगों को मरने के बाद मोक्ष की प्राप्ति होती है, उन्हें उनके पापों से भी छुटकारा मिल जाता है। इसलिए अगर संभव हो तो व्यक्ति को अपने आखिरी समय में पवित्र 68 नदी में स्नान जरूर करना चाहिए।

दरअसल, कुछ लोगों को इस बात का अनुभव पहले ही हो जाता है कि अब उनकी मौत करीब है, तो ऐसे में वह ये उपाय अपना सकते हैं। इसके अलावा अगर संभव हो तो उम्रदराज लोग भी ये उपाय अपना सकते हैं।

ये भी पढ़ें- ग्रह खराब हों तो क्या पड़ता प्रभाव, Jaya Kishori से जानें कैसे करें बचाव?

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Open in App
Advertisement
Tags :
jaya kishoriJaya Kishori Tips
Advertisement
Advertisement