चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Surya Dev Upay: धन से लेकर करियर तक, इन 5 उपाय से दूर होंगी सभी परेशानियां

Surya Dev Upay: क्या आपकी भी आपके पिता से लड़ाई रहती है? क्या आपके भी सभी काम बनते-बनते बिगड़ते जा रहे हैं? अगर हां, तो आज हम आपको 5 ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे, जिससे आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां धीरे-धीरे कम हो जाएंगी।
01:41 PM Mar 22, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Surya Dev Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में ग्रहों के प्रभावित होने से व्यक्ति के जीवन पर भी असर पड़ता है। सूरज को ग्रहों का राजा माना जाता है। जब कुंडली में सूर्य ग्रह सही जगह पर होता है, तो इससे व्यक्ति के हर बिगड़े काम बनने लगते हैं। इसके अलावा उसे समाज में मान-सम्मान के साथ-साथ प्रसिद्धि भी मिलती है। वहीं जब सूर्य कमजोर होता है, तो इससे सबसे पहले व्यक्ति की सेहत पर असर पड़ता है। उसका स्वास्थ्य खराब रहता है। पिता और दोस्तों से मतभेद बना रहता है, जिससे उसकी बदनामी होती है। इसलिए जरूरी है कि प्रत्येक व्यक्ति की कुंडली में सूर्य अच्छा हो।

Advertisement

अगर आपको भी समाज में मान-सम्मान चाहिए या अच्छी नौकरी करनी है, तो इसके लिए सूर्य को प्रसन्न करने के लिए आप कुछ उपाय कर सकते हैं। आइए जानते हैं सूर्य को मजबूत करने के उपायों के बारे में।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: Holi तक न करें ये काम, पंडित सुरेश पांडेय से जानें Holashtak को क्यों मानते हैं अशुभ

पाठ करें

जो लोग नियमित रूप से आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करते हैं। उन पर सदा सूर्य देव की कृपा बनी रहती है। इसके अलावा उनकी कुंडली में सूर्य भी मजबूत होता है। इससे घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।

Advertisement

जल चढ़ाएं

अगर आपको भी सूर्य देवता को प्रसन्न करना है, तो इसके लिए तांबे के लोटे में हल्दी और पानी डालकर सूर्य देव को जल चढ़ाएं। अगर आप नियमित रूप से इस उपाय को करते हैं, तो इससे आपकी जिंदगी में सदा खुशियों को वास होगा।

पिता का सम्मान करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों को अपना सूर्य अच्छा करना है। वो अपने पिता का सम्मान करें। उनसे कभी भी कोई गलत बात न बोलें, जिससे उन्हें दुख हो।

धूप लें

माना जाता है कि जिन लोगों की कुंडली में सूर्य मजबूत होता है, उनको सरकारी नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है। ऐसे में अगर आपको भी सरकारी नौकरी करनी है, तो इसके लिए आप सुबह जल्दी उठें। इसी के साथ सुबह की धूप लें।

तांबे का लोटा

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि जो लोग तांबे के लोटे में पानी पीते हैं, उनका सूर्य मजबूत होता है। इससे समाज में उनका मान-सम्मान बढ़ता है।

ये भी पढ़ें- कपड़े पहनने से लेकर खरीदने तक के हैं कई नियम, इस दिन को बागेश्वर बाबा ने बताया अशुभ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
jyotish shashtraSurya Dev
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement