Advertisement

Kaalchakra Today: 12 राशियों की परेशानियां होंगी खत्म! पंडित सुरेश पांडेय से जानें प्रभावशाली उपाय

Kaalchakra News24 Today: शास्त्रों में जीवन से जुड़ी प्रत्येक समस्या के समाधान के बारे में बताया गया है। यहां तक कि कर्ज, धन की कमी, खराब सेहत और गृह क्लेश के उपायों का भी उल्लेख है। चलिए जानते हैं इन्हीं उपायों के बारे में पंडित सुरेश पांडेय से।

हर काम में मिलेगी सफलता!

Kaalchakra News24 Today, Pandit Suresh Pandey: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में जीवन को सुखमय बनाने के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, जो व्यक्ति रोजाना देवी-देवताओं की उपासना करता है, उन्हें भगवान की विशेष कृपा प्राप्त होती है। इससे घर में सुख-शांति, धन-धान्य, खुशहाली और समृद्धि का वास होता है। हालांकि कुछ उपायों को करके अपनी प्रत्येक परेशानी से भी मुक्ति पाई जा सकती है। शास्त्रों में हर एक परेशानी के समाधान के बारे में बताया गया है। आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको कर्ज, करियर, कारोबार, धन और सेहत से जुड़ी समस्याओं से मुक्ति पाने के उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

धन की कमी के उपाय

यदि लंबे समय से आप पैसों की कमी का सामना कर रहे हैं, तो ऐसी परिस्थिति में अपने घर की उत्तर दिशा में श्रीयंत्र स्थापित करें और रोजाना उसकी पूजा करें। इस उपाय से आपको जल्द ही पैसों की कमी से छुटकारा मिल सकता है। साथ ही धन की देवी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी, जिससे घर-परिवार में सुख-शांति और खुशहाली बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें- Jyotish Shastra: इन 4 राशि की महिलाओं को खुश रखें, गुस्से में कही इनकी हर बात होती है सच!

कर्ज से मुक्ति पाने के उपाय

जो लोग साल में आने वाली हर अमावस्या के दिन भूखे व्यक्ति को भोजन कराते हैं, उन्हें जीवन में कभी भी कर्ज की समस्या नहीं होती है। वहीं जो लोग कर्ज में डूबे हैं, वो यदि रोजाना ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करते हैं, तो उन्हें जल्द ही अपना फंसा हुआ पैसा वापस मिल जाएगा।

क्लेश से मुक्ति पाने के उपाय

मान्यता है कि जिन लोगों के घर में कबाड़ होता है, वहां पर कभी भी धन की देवी मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है। इसके अलावा घर में रोजाना तनाव की स्थिति बनी रहती है। ऐसे में घर में कबाड़ जमा न होने दें और घर में सुबह-शाम घी का दीपक जलाएं। इससे परिवारवालों के बीच प्रेम बढ़ेगा और गृह क्लेश कम होगा।

हेल्दी रहने के उपाय

यदि आप हर समय बीमार रहते हैं, तो ऐसे में महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना लाभदायक रहेगा। आंखों में तकलीफ रहती है, तो ऐसे में रोजाना सूर्य देव को जल चढ़ाएं और उनकी पूजा करें।

कारोबार-करियर के उपाय

कारोबार में धन हानि हो रही है, तो ऐसे में अपने कार्यक्षेत्र में गायत्री मंत्र का हवन कराएं। काम की जगह पर तुलसी का पौधा लगाएं और उसमें रोज जल अर्पित करें। करियर में सफलता पाने के लिए प्रतिदिन सूर्य देव को जल चढ़ाएं।

यदि आप जीवन को सुखमय बनाने के अन्य उपायों के बारे में जानना चाहते हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में जीवनसाथी संग लड़ाई और तलाक होते हुए देखना शुभ या अशुभ? जानें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धर्मिक मान्यता पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :