होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Kaalchakra: दिवाली से पहले इन 5 उपायों को करने से बढ़ेगा बैंक बैलेंस! जानें पंडित सुरेश पांडेय से

Kaalchakra News24 Today: दीपावली का त्योहार आने में तीन से चार दिन ही बचे हैं। यदि इस दौरान कोई व्यक्ति सच्चे मन से माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय करता है, तो उसको सदा-सदा के लिए पैसों की कमी से मुक्ति मिल सकती है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं दिवाली के महाउपायों के बारे में।
11:09 AM Oct 27, 2024 IST | Nidhi Jain
पैसों की कमी से मिलेगा छुटकारा!
Advertisement

Kaalchakra News24 Today, Pandit Suresh Pandey: दिवाली का त्योहार अपने साथ खुशियां लेकर आता है। इस शुभ दिन लोग माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की उपासना करते हैं। साथ ही अपने घर व दुकानों को लाइटों और फूलों से सजाते हैं। देशभर में 31 अक्टूबर 2024 को दिवाली का पर्व मनाया जाएगा। दिवाली के दिन माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा का विधान है। इसी के साथ माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ अचूक उपाय करने भी लाभदायक होते हैं।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको दिवाली से पहले करने वाले 5 ऐसे प्रभावशाली उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें करने से आपको पैसों की कमी से लेकर गृह क्लेश से छुटकारा मिल सकता है।

दिवाली से पहले जरूर करें ये उपाय

  • दिवाली से दो से तीन दिन पहले अपने घर के मंदिर में मां लक्ष्मी की ऐसी मूर्ति स्थापित करें, जिसमें वो भगवान विष्णु के साथ बैठी हैं। दिवाली तक रोजाना माता रानी की पूजा करें। एक सुपारी पर कलावा लपेटें और उसे मां लक्ष्मी के सामने रख दें। उसके ऊपर अक्षत, कुमकुम और फूल अर्पित करें। दिवाली के दूसरे दिन इस सुपारी को अपनी तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से यकीनन ही आपको कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। इसके अलावा धन लाभ होने की भी संभावना है।

  • दिवाली से पहले मंगलवार के दिन एक दीपक लें। उसमें सरसों का तेल और एक लौंग डालें। फिर उस दीपक से हनुमान जी की आरती करें। इस उपाय से आपको हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होगी। साथ ही कर्ज और पैसों की कमी से छुटकारा मिल सकता है।
  • आज से लेकर दिवाली तक रोजाना घर में सरसों के तेल का एक दीपक उस जगह जलाएं, जहां सबसे ज्यादा अंधेरा रहता है। इससे आपको वास्तु दोष से छुटकारा मिलेगा। साथ ही पैसों की बचत भी होगी।
  • दिवाली से पहले अशोक के पेड़ के पत्तों से तोरण बनाए और उसे घर के मुख्य द्वार पर लगा दें। इससे आपके घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और बुरी नजर भी नहीं लगेगा। इसके अलावा घर में माता लक्ष्मी का वास होने से पैसों की कमी से भी छुटकारा मिल सकता है।
  • आज से लेकर दिवाली तक के दिन तक पीली कौड़ियां माता लक्ष्मी को अर्पित करें। 9 मुखी घी का दीपक रोजाना लक्ष्मी मंदिर में जलाएं। इससे आपके घर में बरकत होगी। साथ ही पैसों की कमी से मुक्ति मिलेगी।

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के अन्य उपायों के बारे में यदि आप जानना चाहते हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Govardhan Puja 2024: गोवर्धन पूजा पर 12 राशियों की चमकेगी किस्मत! राशि अनुसार लगाएं श्रीकृष्ण को भोग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Astrologydiwali 2024kaalchakraKaalchakra news24Kaalchakra todayMaa Laxmi UpayPandit Suresh Pandey
Advertisement
Advertisement