खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra: 12 राशियों पर मेहरबान होंगे गणेश जी! पंडित सुरेश पांडेय से जानें गजानन को प्रसन्न करने के उपाय

Kaalchakra News24 Today: भगवान गणेश की उपासना के लिए गणेश चतुर्दशी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक के 10 दिनों का विशेष महत्व है। इस दौरान कुछ अचूक उपायों को करने से साधक को अपनी सभी परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं गजानन को प्रसन्न करने के उपायों के बारे में।
10:33 AM Sep 13, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Kaalchakra News24 Today, Pandit Suresh Pandey: गणपति बप्पा के भक्तों के लिए गणेश चतुर्दशी पर्व का खास महत्व है। गणेश उत्सव का त्योहार 10 दिनों तक मनाया जाता है। इस दौरान व्रत रखने के साथ-साथ भगवान गणेश की पूजा की जाती है। पंचांग के अनुसार, इस बार 7 सितंबर 2024 से गणेश चतुर्थी पर्व का आरंभ हो गया है, जिसका समापन अनंत चतुर्दशी यानी गणपति विसर्जन के दिन 17 सितंबर 2024 को होगा। धार्मिक मान्यता के अनुसार, इन 10 दिनों के दौरान कुछ विशेष उपायों को करने से गजानन जी को प्रसन्न किया जा सकता है, जिनेक आशीर्वाद से घर-परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको गजानन को प्रसन्न करने के अचूक उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें 12 राशियों के जातक कर सकते हैं।

बिजनेस को बढ़ाने के उपाय

जिन लोगों का साझेदारी में बिजनेस है और पार्टनर से हर समय लड़ाई रहती है, उन्हें भगवान गणेश को पीपल का पत्ता चढ़ाना चाहिए। पीपल का पत्ता चढ़ाते समय 21 बार 'ॐ वक्रतुंडाय नम:' मंत्र का जाप करें। इस उपाय को करने मात्र से बिजनेस पार्टनर संग चल रहा विवाद खत्म हो सकता है। साथ ही कारोबार का भी विस्तार हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Gochar 2024: मालव्य योग से 3 राशियों के धन-करियर में होगी वृद्धि! शुक्र भी रहेंगे मेहरबान

Advertisement

कर्ज से छुटकारा पाने के उपाय

अंगूर की बेल का पत्ता भगवान गणेश को अर्पित करने से कर्ज से मुक्ति पाई जा सकती है। इसके लिए सबसे पहले पत्ते को गंगाजल से धो लें। फिर उसे भगवान को अर्पित करें। इस दौरान 'ऊँ गुहाग्रजाय नम:' मंत्र का जाप करें। इसके बाद पीली मिठाई और मूंग की साबुत दाल बप्पा को चढ़ाएं।

शीघ्र विवाह के लिए उपाय

जिन लोगों की शादी नहीं हो रही है, वो यदि विधिपूर्वक गणेश जी की उपासना करते हैं, तो उन्हें जल्द ही खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। भगवान की पूजा करने के लिए सबसे पहले एक बेलपत्र लें। उसके ऊपर कुमकुम और पीला चंदन लगाएं। 'ऊँ उमापुत्राय नम:' का जाप करते हुए बप्पा को बेलपत्र अर्पित करें। इसी के साथ देवता को मोदक और बूंदी के लड्डुओं का भोग लगाएं।

वैवाहिक जीवन में सुख-शांति के उपाय

एक सफेद कनेर का फूल और पत्ता लें। उसे गंगाजल से शुद्ध करें। उसे भगवान गणेश के सामने रख दें। इस दौरान 'ॐ गजमुखाय नमः' मंत्र का जाप करें। इसी के साथ बप्पा को शहद और गाय के शुद्ध घी से बनी चीजों का भोग लगाएं। इससे आपके वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियां खत्म हो जाएंगी। साथ ही पार्टनर संग रिश्ते में मजबूती आएगी।

पैसों की कमी से लेकर गृह क्लेश से छुटकारा पाने आदि उपायों के बारे में यदि आप जानना चाहते हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें। 

ये भी पढ़ें- Shukra Surya Yuti: 3 राशियों पर होगी पैसों की बरसात! शुक्र के नक्षत्र में होगा दो ग्रहों का मिलन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Ganesh Chaturthiganeshji ke upaykaalchakraKaalchakra news24Kaalchakra todayPandit Suresh Pandey
Advertisement
Advertisement