होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Kaalchakra: घर की इन दिशा में ये 3 चीजें रखने से बढ़ेगी धन-संपत्ति! पंडित सुरेश पांडेय से जानें वास्तु नियम

Kaalchakra News24 Today: घर की प्रत्येक दिशा का संबंध नवग्रहों से है, जिनकी कुंडली में स्थिति के मजबूत होने से साधक को पैसों की कमी, खराब सेहत और वास्तु दोष का सामना नहीं करना पड़ता है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं घर की किन-किन दिशा में कौन-कौन सी चीजों को रखने से धन और संपत्ति में बढ़ोतरी होती है।
11:20 AM Oct 13, 2024 IST | Nidhi Jain
जानें पैसे की तंगी दूर करने के उपाय...
Advertisement

Kaalchakra News24 Today, Pandit Suresh Pandey: आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति किसी न किसी चीज को लेकर परेशान है। जहां कुछ लोगों की आर्थिक स्थिति के कमजोर होने से उन्हें मानसिक तनाव रहता है, तो कुछ लोग खराब हेल्थ के कारण डॉक्टर के चक्कर लगाकर थक गए हैं। हालांकि वास्तु शास्त्र में हर एक समस्या के समाधान के बारे में बताया गया है। कुछ विशेष चीजों को घर की खास दिशा में स्थापित करने से साधक की संपत्ति और धन में कुछ ही समय में बेतहाशा वृद्धि हो सकती है। यहां तक कि वास्तु दोष से भी छुटकारा मिल सकता है।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको तीन ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें घर की अलग-अलग दिशा में स्थापित करने से वास्तु दोष नहीं लगता है। साथ ही धन प्राप्ति की राह में आ रही बाधाएं भी समाप्त हो जाती हैं।

किस दिशा में श्रीयंत्र को स्थापित करना चाहिए?

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर दिशा में श्रीयंत्र को स्थापित करने से धन की देवी माता लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। साथ ही पैसों की कमी से हमेशा-हमेशा के लिए छुटकारा मिल सकता है, लेकिन इसके लिए आपको नियमित रूप से श्रीयंत्र की पूजा करनी होगी। रोजाना माता लक्ष्मी को समर्पित मंत्रों का जाप करना होगा।

ये भी पढ़ें- Shani Shukra Yuti: 28 जनवरी के बाद 5 राशियों के जीवन में आएगा भूचाल, शनि-शुक्र का मिलन रहेगा कष्टकारी!

Advertisement

तुलसी-केले के पौधों किस दिशा में लगाने चाहिए?

जिन लोगों के हाथ में पैसे नहीं टिकते हैं या तमाम प्रयास करने के बाद भी उनकी आर्थिक स्थिति में स्थिरता नहीं आ रही है, उन्हें घर की उत्तर-पूर्व दिशा में तुलसी और केले का एक-एक पौधा लगाना चाहिए। इन दोनों पौधों को जमीन की जगह गमले में लगाएं। दिन-रात इन दोनों पौधों की पूजा करें। इस उपाय से आपको देवी-देवताओं की विशेष कृपा प्राप्त होगी, जिससे घर में सुख-शांति, खुशहाली और धन-धान्य का वास होगा। साथ ही संपत्ति में भी वृद्धि हो सकती है।

मनी प्लांट को लगाने की सही दिशा क्या है?

दक्षिण-पूर्व दिशा में घर के बाहर मनी प्लांट के दो गमले लगाने से घर का वास्तु सही रहता है। इसके अलावा देवी-देवताओं के आशीर्वाद से पैसों की कमी का भी सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन गमले में एक सीधी लकड़ी भी जरूर लगाएं, जिससे प्लांट ऊपर की तरफ जाएं। मनी प्लांट यदि ऊपर की तरफ जाएगा, तो इससे खर्चों में कमी आएगी, जिससे बचत में इजाफा होगा। साथ ही परिवारवालों के बीच प्यार बढ़ेगा और परिवार का माहौल सही रहेगा।

घर के वास्तु से जुड़े अन्य नियमों के बारे में यदि आप जानना चाहते हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Sharad Purnima 2024: शरद पूर्णिमा पर चमकेगी 12 राशियों की किस्मत! राशि अनुसार करें ये उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Home Vastu TipskaalchakraKaalchakra news24Kaalchakra todayPandit Suresh Pandey
Advertisement
Advertisement