whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kaalchakra: 7 दिन, 7 रंग के कपड़े बदलेंगे 12 राशियों की किस्मत! जानें पंडित सुरेश पांडेय से

Kaalchakra News24 Today: शास्त्रों के अनुसार, हर दिन अलग-अलग रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है। इससे नवग्रह मजबूत होते हैं, जिससे जीवन में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं किस दिन कौन-कौन से रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है।
11:07 AM Sep 14, 2024 IST | Nidhi Jain
kaalchakra  7 दिन  7 रंग के कपड़े बदलेंगे 12 राशियों की किस्मत  जानें पंडित सुरेश पांडेय से
जानें आपके लिए कौन-सा रंग है लकी...

Kaalchakra News24 Today, Pandit Suresh Pandey: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर एक दिन किसी न किसी ग्रह को समर्पित है। ऐसे में सप्ताह के सातों दिन अलग-अलग रंग के कपड़ों को पहनने से कुंडली में सभी ग्रहों की स्थिति को मजबूत किया जा सकता है। जिन लोगों के ऊपर नवग्रह की कृपा रहती है, उन्हें जीवन में हर चीज बहुत आसानी से मिल जाती है। इसके अलावा पैसों की कमी का भी सामना नहीं करना पड़ता है।
आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको 7 दिन के अलग-अलग रंग के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन रंग के कपड़े 12 राशियों के जातक पहन सकते हैं।

रविवार

रविवार का दिन आत्मा के कारक ग्रह सूर्य देव को समर्पित है। इस दिन पीले, हल्के लाल और केसरिया रंग के कपड़े पहनने से सूर्य ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। सूर्य की सकारात्मक शक्तियां शरीर में आती हैं। लेकिन इन दिन गहरा लाल और गहरे पीले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। इससे आपके क्रोध में वृद्धि हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Pitru Paksha 2024: कन्याएं व शादीशुदा महिलाएं भी क्या कर सकती हैं श्राद्ध? जानें पितृ पक्ष से जुड़े नियम

सोमवार

ये दिन चंद्र देव को समर्पित है। जो सम्मान, नींद खुशहाली, मां शक्ति और धन का प्रतीक है। इसलिए सोमवार को सफेद और हल्के नीले रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है। इससे जीवन में सकारात्मकता का वास होता है।

मंगलवार

मंगलवार का दिन शक्ति, साहस, पराक्रम और जमीन के कारक ग्रह मंगल देव को समर्पित है। इस दिन लाल या केसरिया रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है। लेकिन गहरा लाल नहीं पहनना चाहिए। इससे क्रोध बढ़ता है।

बुधवार

ये दिन बुद्धि और तर्क के कारक ग्रह बुध देव को समर्पित है। बुध का संबंध कही न कहीं राजनीति से भी होता है। बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है, लेकिन ज्यादा हरे रंग का इस्तेमाल करने से जीवन नीरस हो सकता है। इसके अलावा शरीर दुर्बल होने लगता है।

गुरुवार

गुरुवार का दिन गुरु देव को समर्पित है। जो ज्ञान, मजबूत शरीर और बड़े भाई का प्रतीक है। इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है, लेकिन ज्यादा पीले रंग का भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे डर और डिप्रेशन का जन्म होता है।

शुक्रवार

ये दिन शुक्र देव को समर्पित है। जो पति-पत्नी, शादी, प्यार, संगीत और कला का कारक ग्रह है। इस दिन शुक्र देव को प्रसन्न करने के लिए गुलाबी, क्रीम या सफेद रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है।

शनिवार

शनिवार का दिन कर्मफल दाता शनि देव को समर्पित है। इस दिन काले या नेवी ब्लू रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है। इससे शनिदेव की विशेष कृपा प्राप्त होती है, जिससे जीवन में चल रही परेशानियां कम होने लगती हैं।

नवग्रहों को प्रसन्न करने के अन्य उपायों के बारे में यदि आप जानना चाहते हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Shukra Surya Yuti: 3 राशियों पर होगी पैसों की बरसात! शुक्र के नक्षत्र में होगा दो ग्रहों का मिलन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो