होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Kaalchakra: 12 राशियों का चमकेगा करियर! पंडित सुरेश पांडेय से जानें लग्न अनुसार नौकरी के महाउपाय

Kaalchakra News24 Today: ज्योतिष शास्त्र में अच्छी नौकरी पाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से हर एक व्यक्ति को जीवन में सफलता मिल सकती है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं लग्न अनुसार जॉब पाने के महाउपायों के बारे में।
11:11 AM Sep 27, 2024 IST | Nidhi Jain
जल्द नौकरी पाने के लिए करें ये उपाय
Advertisement

Kaalchakra News24 Today, Pandit Suresh Pandey: बड़े से बड़े स्कूल व कॉलेज में अच्छी-खासी पढ़ाई करने के बाद भी कई बार कुछ लोगों को मनचाही नौकरी नहीं मिलती है, जिसके पीछे विभिन्न कारण हो सकते हैं। नौकरी न मिलने के कारण कुछ लोग ज्यादा तनाव लेने लगते हैं, जिसकी वजह से उन्हें एंजाइटी व डिप्रेशन का भी सामना करना पड़ता है। हालांकि कुछ उपायों को अपनाकर जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल किया जा सकता है। इसके अलावा नौकरी में आ रही बाधाओं से भी हमेशा-हमेशा के लिए भी छुटकारा पाया जा सकता है।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय 12 राशियों के जातकों को नौकरी पाने के अचूक उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो वो अपने लग्न अनुसार कर सकते हैं।

मेष लग्न

जिन लोगों का लग्न मेष है, यदि वो हनुमान जी की उपासना करते हैं, तो उनकी नौकरी में स्थिरता आएगी। इसी के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करना भी शुभ रहेगा।

वृषभ लग्न

किसी से सलाह लेकर वृषभ लग्न के जातक पीला पुखराज धारण करेंगे, तो इससे उनके करियर में स्थिरता आएगी। इसके अलावा 21 शुक्रवार चीटियों को आटे में चीनी मिलाकर खिलाना भी शुभ रहेगा। इस उपाय से आपको जल्द ही अच्छी नौकरी मिल सकती है।

Advertisement

मिथुन लग्न    

जिन लोगों का जन्म मिथुन लग्न में हुआ है, उन्हें हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। इससे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिससे नौकरी में लाभ मिलेगा। जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करने के लिए इस लग्न के लोग पन्ना धारण कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Shani Gochar 2024: शनि की तिरछी नजर इन 3 राशियों के लिए रहेगी शुभ, दिन-दूनी रात चौगुनी करेंगे प्रगति!

कर्क लग्न

इस लग्न के लोगों को यदि जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करना है, तो उन्हें हर शनिवार शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। इसके अलावा पुखराज धारण करने से भाग्य प्रबल होता है, जिससे जीवन में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

सिंह लग्न

जिन लोगों का सिंह लग्न है और उन्हें जीवन व नौकरी में बार-बार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, उनके लिए भगवान सूर्य की उपासना करना शुभ होता है। रोजाना सूर्य देव को जल चढ़ाने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिससे नौकरी में आ रही रुकावटें भी दूर होंगी।

कन्या लग्न

कन्या लग्न के लोग यदि रोजाना तुलसी के पौधे में जल चढ़ाएंगे, तो इससे उनकी नौकरी में आ रही बाधाएं काफी हद तक कम हो जाएंगी। इसके अलावा हरा कपड़ा और साबूदाना का दान करना भी अच्छा रहेगा।

तुला लग्न

तुला लग्न के जातक यदि रोजाना भगवान विष्णु की उपासना करते हैं, तो उन्हें जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल हो सकता है। इसके अलावा हीरे की अंगूठी पहनना भी लाभदायक रहेगा।

वृश्चिक लग्न

इस लग्न के लोग यदि मसूर की दाल और गुड़ गाय को खिलाते हैं, तो उनके करियर में आ रही बाधाएं काफी कम हो जाएंगी। इसके अलावा चने की दाल का धर्म स्थान पर दान करना भी शुभ रहेगा।

धनु लग्न

नौकरी में तरक्की और स्थिरता पाने के लिए धनु लग्न के लोगों के लिए पुखराज धारण करना शुभ रहेगा। इसके अलावा घर में गंगाजल में रखना भी शुभ रहेगा।

मकर लग्न

मकर लग्न के लोगों को यदि जीवन में तरक्की चाहिए, तो इन्हें हनुमान जी की आराधना करनी चाहिए। शनि ग्रह की शांति के लिए पीपल के पेड़ में जल चढ़ाना चाहिए। इसके अलावा भगवान शिव का दूध और जल से अभिषेक करना भी शुभ रहेगा।

कुंभ लग्न

इस लग्न के लोगों को यदि जीवन में तरक्की हासिल करनी है, तो इसके लिए उन्हें साल में दो से तीन बार गंगा स्नान और दर्शन जरूर करना चाहिए। इसी के साथ भैरव मंदिर के दर्शन करें। इससे कुंडली में शनि की स्थिति मजबूत होगी, जिससे नौकरी में आ रही बाधाएं कम होंगी।

मीन लग्न

मीन लग्न के जातक यदि भगवान विष्णु की उपासना करेंगे, तो इससे उन्हें जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल हो सकता है। इसके अलावा पीपल के पेड़ के नीचे हर गुरुवार जल अर्पित करना भी शुभ रहेगा।

नौकरी पाने के अन्य उपायों के बारे में यदि आप जानना चाहते हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Numerology: अक्टूबर में जन्में लोगों के लिए कैसा रहेगा महीना? डेट ऑफ बर्थ से जानें अपना भविष्य

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
AstrologykaalchakraKaalchakra news24Kaalchakra todaynaukri ke upayPandit Suresh Pandey
Advertisement
Advertisement