Advertisement

Kaalchakra Today: 12 राशियों पर मेहरबान होंगे गौरी-शंकर जी! पंडित सुरेश पांडेय से जानें सावन के आखिरी सोमवार के उपाय

Kaalchakra News24 Today: रक्षा बंधन के दिन 19 अगस्त को सावन के आखिरी सोमवार का व्रत रखा जाएगा, जिस दिन कई शुभ योग का संयोग बन रहा है। ऐसे में इस दिन कुछ विशेष उपाय करने से साधक को मनोवांछित फल की प्राप्ति हो सकती है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं सावन सोमवार के अचूक उपाय।

शिव जी को कैसे करें प्रसन्न?

Kaalchakra News24 Today, Pandit Suresh Pandey: भगवान शंकर को समर्पित सावन का पावन माह चल रहा है। इस दौरान व्रत रखने और देवी-देवताओं की आराधना करने से साधक को उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है। हालांकि इस बार सावन का पावन महीना बेहद खास है, क्योंकि इस दौरान कई शुभ योग का निर्माण हो रहा है। सबसे खास बात ये है कि इस बार सावन का आरंभ भी सोमवार के दिन हुआ था और सावन का आखिरी व्रत भी सोमवार के दिन रखा जाएगा। धार्मिक मान्यता के अनुसार, सोमवार का दिन महादेव को समर्पित होता है। ऐसे में सावन के आखिरी सोमवार के दिन का महत्व अपने आप में बढ़ जाता है।

वैदिक पंचांग के अनुसार, इस साल सावन का आरंभ 22 जुलाई से हुआ था, जिसका समापन रक्षा बंधन के दिन 19 अगस्त को होगा। सावन सोमवार के दिन व्रत रखने और कुछ अचूक उपाय करने से भगवान शंकर और देवी गौरी का विशेष आशीर्वाद पाया जा सकता है। आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको सावन के आखिरी सोमवार के कुछ प्रभावशाली उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे 12 राशियों के जातक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- चोरी और हिंसा करने वाले लोगों को नरक में क्या सजा दी जाती है? जानें प्रेमानंद महाराज से

बीमारियों से छुटकारा पाने के उपाय

सावन के आखिरी सोमवार के दिन रवि योग, शोभन योग और सर्वार्थ सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है। इन शुभ योग में जो साधक सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा करता है और शिवलिंग पर जल चढ़ाता है, उसे आर्थिक संकटों से मुक्ति मिलती है। साथ ही गंभीर से गंभीर रोग से भी छुटकारा मिल सकता है।

धन प्राप्ति के उपाय

सोमवार के दिन भगवान शिव को समर्पित मंदिर में जाए। वहां जाकर शंकर देव का जल, दूध और गन्ने के रस से अभिषेक करें। इस दौरान शिव मंत्रों का नियमित रूप से जाप करें। शिवलिंग का भी जल से अभिषेक करें। इसके बाद भगवान शिव को भस्म भभूत से तिलक लगाएं। मां गौरी का कुमकुम से तिलक करें। फिर कलावे में 9 गांठ लगाकर उसे देवी-देवताओं के सामने रख दें और घी के 5 दीपक जलाएं। देवी को लाल चुनरी चढ़ाएं और भोग के रूप में बूंदी के लड्डू चढ़ाएं। इस उपाय को सच्चे मन से करने से आपके घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। साथ ही धन प्राप्ति में जो रुकावट आ रही होगी, वो भी दूर हो जाएगी।

सफलता पाने के उपाय

सोमवार के दिन भगवान शिव और देवी गौरी के सामने घी के तीन दीपक जलाएं। मां को भूरे रंग की चुनरी चढ़ाएं। 5 तरह के पकवान का भोग लगाएं। इस दौरान ऊँ श्री सांब सदा शिवाय नमः मंत्र का तीन बार जाप करें। इसी के साथ नेत्रहीन बच्चों के विद्यालय में गुप्त दान करें और गाय को गुड़ खिलाएं। इस उपाय को सच्चे मन से करने से आपके करियर के रास्ते में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी और जीवन में जल्द ही सफलता मिल सकती है।

सावन सोमवार के अन्य प्रभावशाली उपायों के बारे में यदि आप जानना चाहते हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- मंगल-गुरु गोचर से इस राशि के लोग होंगे परेशान, लापरवाही कर सकती है कंगाल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :