खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Astro Tips: काले-जादू का कनेक्शन! मंदिर से भूलकर भी न ले जाएं ये 3 चीजें, फ्री ही क्यों न हों

Astro Tips: देवी-देवताओं की पूजा करने के लिए जैसे विभिन्न नियम हैं। ठीक उसी प्रकार मंदिर में दर्शन करने से लेकर प्रसाद लेने तक के कई नियम हैं, जिनका पालन न करने पर साधक का जीवन बर्बाद हो सकता है। चलिए जानते हैं उन तीन चीजों के बारे में, जिन्हें मंदिर के अंदर ग्रहण करने से व्यक्ति काला-जादू व तंत्र साधना का शिकार हो सकता है।
01:05 PM Sep 15, 2024 IST | Nidhi Jain
भूलकर भी न करें ये गलतियां...
Advertisement

Astro Tips: मंदिर को एक पवित्र स्थान माना गया है। जहां देवी-देवताओं की उपासना करने से प्रत्येक साधक को मनोवांछित फल की प्राप्ति हो सकती है। जहां कुछ लोग भगवान का आभार व्यक्ति करने के लिए मंदिर जाते हैं। वहीं कुछ अपनी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए देवी-देवताओं को याद करते हैं। जब लोग अपनी परेशानियों से थक जाते हैं, तो वो गलत रास्ते की तरफ चलने लगते हैं। ऐसे में कई बार कुछ लोग काला-जादू और तंत्र साधना का भी सहारा लेते हैं। जीवन में उन्हें ऊंचा मुकाम हासिल हो सके, इसके लिए वो अन्य लोगों की भावनाओं की भी कद्र नहीं करते हैं। ऐसे में वो मंदिर जैसे पवित्र स्थान में भी गलत काम करने लगते हैं।

Advertisement

आज हम आपको उन तीन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका संबंध देवी-देवताओं की पूजा से तो होता ही है। इसी के साथ उनका इस्तेमाल तंत्र साधना में भी किया जाता है। ऐसे में इनके जरिए किसी भी व्यक्ति को वश में किया जा सकता है। चलिए जानते हैं उन तीन चीजों के बारे में, जिन्हें भूलकर भी किसी अनजान व्यक्ति से मंदिर में नहीं लेना चाहिए। चाहे वो फ्री में ही क्यों न मिल रही हो।

विभूति

भगवान शिव के भक्तों के लिए विभूति का खास महत्व है। शिव जी के भक्त अपने माथे और शरीर के कई अंगों पर विभूति को लगाते हैं। इसे शुद्ध व पवित्र माना जाता है, जो जली हुई सूखी लकड़ी, गोबर और राख से बनाई जाती है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, विभूति का इस्तेमाल काले-जादू और तंत्र साधना में किया जाता है, जिसके जरिए किसी भी व्यक्ति को वश में किया जा सकता है। इसलिए शास्त्रों में बताया गया है कि मंदिर के अंदर या उसके आसपास की जगह पर भूल से भी किसी से विभूति नहीं लेनी चाहिए। खासतौर पर किसी अनजान व्यक्ति से विभूति नहीं लेनी चाहिए। नहीं तो इसका नकारात्मक असर आपके जीवन पर पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: जॉब की टेंशन होगी खत्म! पंडित सुरेश पांडेय से हर राशि के लिए जानें सरकारी नौकरी पाने के उपाय

Advertisement

सफेद मिठाई

मंदिर के अंदर किसी अनजान व्यक्ति से गलती से भी सफेद रंग की मिठाई प्रसाद के रूप में नहीं लेनी चाहिए। इससे ऊपरी व नकारात्मक ऊर्जा आपके ऊपर हावी हो सकती है, जिसका सीधा असर सेहत और आर्थिक स्थिति पर पड़ता है। ऐसे में कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपको किसी काम में सफलता नहीं मिलेगी, जिसके कारण आप सदा परेशान रहेंगे।

पान या पान का पत्ता

देवी-देवताओं की पूजा में पान के पत्तों का खास महत्व है। भगवान को विशेष तिथि और त्योहार के दिन पाने के पत्ते चढ़ाएं जाते हैं। इसके अलावा तंत्र साधना में भी पान के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में पान और पान के पत्तों के जरिए किसी को भी अपने वश में किया जा सकता है। इसलिए शास्त्रों में बताया गया है कि मंदिर के अंदर और उसके समीप किसी भी अनजान व्यक्ति से प्रसाद के रूप में पान और पान के पत्ते नहीं लेने चाहिए। इससे आपके ऊपर नकारात्मक ऊर्जा हावी हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Gochar 2024: 16 दिन में 3 राशियों की किस्मत का सितारा होगा बुलंद! मंगल-शुक्र समेत 5 बड़े ग्रहों की बदलेगी चाल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Astro TipsAstrology
Advertisement
Advertisement