होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Kartik Maas 2024: कार्तिक माह में राधा रानी की पूजा से होगा महालाभ! ये 3 उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत!

Kartik Maas 2024: हिंदू पंचांग के आठवें माह को कार्तिक मास कहा जाता है, जो तप, व्रत और पूजा-पाठ के लिए काफी शुभ है। आइए जानते हैं कि इस साल कार्तिक माह कब से शुरू हो रहा है और इस दौरान कौन-कौन से उपाय करने से प्रत्येक व्यक्ति को राधा रानी और बांके बिहारी की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है।
01:58 PM Oct 15, 2024 IST | Nidhi Jain
कार्तिक माह के अचूक उपाय
Advertisement

Kartik Maas 2024: सनातन धर्म के लोगों के लिए कार्तिक माह का विशेष महत्व है, जिसे काफी पवित्र माना जाता है। विष्णु पुराण के अनुसार, कार्तिक माह में भगवान विष्णु योग निद्रा से जागते हैं। इसी वजह से इस माह को भगवान विष्णु का सबसे प्रिय महीना कहा जाता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस बार कार्तिक मास 18 अक्टूबर 2024 से लेकर 15 नवंबर 2024 तक रहेगा। कार्तिक माह में राधा रानी और बांके बिहारी की पूजा करना भी शुभ माना जाता है। इस दौरान किए गए कार्यों का ज्यादातर शुभ फल ही मिलता है। इसी वजह से कार्तिक माह में देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना करने के साथ-साथ दान-पुण्य आदि कार्य किए जाते हैं।

Advertisement

आज हम आपको शास्त्रों में बताए गए तीन ऐसे अचूक उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें यदि आप कार्तिक माह के दौरान नियमित रूप से करते हैं, तो आपको राधा रानी और बांके बिहारी की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है। देवी-देवताओं के आशीर्वाद से आपको अपनी सभी परेशानियों से भी छुटकारा मिल सकता है।

कार्तिक माह के अचूक उपाय

ये भी पढ़ें- Shukra Gochar: ये 3 राशियां जल्द बन सकती हैं अमीर! शनि के नक्षत्र में हुआ शुक्र गोचर

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: आज से 12 राशियों की धन-संपत्ति में होगी वृद्धि! पंडित सुरेश पांडेय से जानें गुडलक बढ़ाने के उपाय

Advertisement

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
AstrologyKartik MaasKartik Maas 2024
Advertisement
Advertisement