चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Astro Tips: रात को किचन में जूठे बर्तन छोड़ने से ये देवी-देवता होते हैं नाराज, बना सकते हैं कंगाल

Astro Tips: केवल ज्योतिष और वास्तु शास्त्र नहीं बल्कि वैज्ञानिक दृष्टि से भी रात को किचन में जूठे और गंदे बर्तन छोड़ने से नुकसान होता है। ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के अनुसार इस आदत से तन, मन और धन, तीनों की हानि होती है। जानिए कौन-से देवी और देवता इस आदत से नाराज होते हैं।
04:44 PM May 05, 2024 IST | News24 हिंदी
किचन के जूठे बर्तन का असर
Advertisement

Astro Tips: न केवल ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के दृष्टिकोण से ही नहीं बल्कि वैज्ञानिक दृष्टि से भी रात को किचन में जूठे और गंदे बर्तन छोड़ने का परिणाम बुरा होता है। यह आदत स्वास्थ्य समस्याओं और मानसिक अशांति का कारण होती हैं। रात में कॉकरोच और अन्य कीड़े गंदे बर्तनों की तरफ अट्रैक्ट होते हैं, जो संक्रमण फैलाते हैं। जहां तक बात ज्योतिष और वास्तु शास्त्र की है, तो किचन में जूठे-गंदे बर्तन छोड़ने की आदत को बहुत अशुभ माना गया है, जिसका परिणाम काफी घातक बताया गया है। आइए जानते हैं कि धार्मिक ग्रंथों में इसके बारे में क्या कहा गया है?

Advertisement

देवी लक्ष्मी के नाराज होने से आती है विपत्ति

किचन में धन और समृद्धि की देवी देवी लक्ष्मी के एक रूप मां अन्नपूर्णा का वास स्थान माना जाता है। रात को किचन में जूठे-गंदे बर्तन छोड़ने से देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। जिससे घर में धन घटने लगता है। यदि ये आदत नहीं सुधारा जाता है, तो घर में देवी लक्ष्मी के विपरीत और नकारात्मक रूप दरिद्रा आ जाती है। इससे घर में धन-संकट के साथ-साथ विपत्तियों का पहाड़ टूट पड़ता है।

शनिदेव होते हैं कुपित

शनिदेव कर्म के प्रहरी और कर्मफल के देवता हैं। वे रात के स्वामी भी माने जाते हैं। किचन में जूठे बर्तन रखने से उनका अपमान होता है। शनिदेव के नाराज होने से परिवार के लोग बार बीमार पड़ते हैं। लंबे समय तक इस आदत में कोई बदलाव न आने से शनिदेव गृह स्वामी को कंगाल भी बना सकते हैं।

नेगेटिव एनर्जी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जूठे और गंदे बर्तन नकारात्मक ऊर्जा उत्सर्जित करते हैं। रात में नेगेटिव एनर्जी और भी अधिक शक्तिशाली होती है। इससे पूरे घर पर असर होता है। घर में अशांति बढ़ जाती है। परिवार के सदस्यों में विवाद हो सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Nail Cutting Astro Tips: सूर्यास्त के बाद नाखून काटने से होती हैं ये 5 हानियां और अपशकुन

ग्रहों पर प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रात में गंदे बर्तन छोड़ने से चंद्रमा ग्रह पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। चंद्रमा के दूषित होने से परिवार के सदस्य की मानसिक रूप से बेचैन रहते है। इससे नींद न आने की समस्या बढ़ जाती है, जो शरीर और मन दोनों के लिए अच्छा नहीं है।

ये भी पढ़ें: Astro-Vastu Tips: घर खरीदने या किराए पर लेने से पहले इन 5 बातों का रखें ध्यान, वरना रहेंगे हमेशा परेशान

Astro Tips: यदि आप रात में जूठे और गंदे बर्तनों को धोकर नहीं रख सकते हैं, तो कम-से-कम उसे केवल पानी से धोकर छोड़ दें। इससे ग्रह-दोष नहीं होंगे और देवी-देवता कुपित नहीं होंगे।

Vastu for Love Life: कपल के बीच रोमांस बढ़ाने के 5 वास्तु उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने या सुझाव को अमल में लाने पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Astro TipskitchenVastu Shastra
Advertisement
Advertisement