whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Lal Kitab Upay: रसोई में मौजूद ये 7 मसाले चमका देंगे किस्मत! जानें अचानक धन प्राप्ति के लाल किताब उपाय

Lal Kitab Upay: लाल किताब में सौभाग्य, धन में वृद्धि, ऐश्वर्य, करियर और व्यापार की सफलता के लिए अनेक उपाय बताए गए हैं। यहां रसोई में मौजूद 7 मसाले के बारे बताया है, जिनके उपाय से व्यक्ति को अचानक धन की प्राप्ति होती है और घर में समृद्धि आती है। आइए जानते हैं, ये 7 जादुई मसाले कौन-कौन से हैं?
08:12 PM Aug 28, 2024 IST | Shyam Nandan
lal kitab upay  रसोई में मौजूद ये 7 मसाले चमका देंगे किस्मत  जानें अचानक धन प्राप्ति के लाल किताब उपाय

Lal Kitab Upay: ज्योतिष शास्त्र में मसालों का विशेष महत्व है। मान्यता है कि मसालों का ग्रहों की ऊर्जा से सीधा संबंध है। वास्तु शास्त्र में भी बताया गया है कि कुछ खास मसालों के उपयोग से सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाया जा सकता है। वहीं लाल किताब में ग्रहों से संबंधित होने के कारण विभिन्न मसालों का उपयोग नकारात्मक प्रभावों को खत्म करने के उपाय के रूप में किया जाता है। उदाहरण के लिए हल्दी को बृहस्पति से जोड़ा जाता है, जबकि लाल मिर्च को मंगल से जोड़ा जाता है।

लाल किताब की मान्यताओं के अनुसार, अपने जीवन में कुछ खास मसालों को शामिल कर व्यक्ति अपनी किस्मत को चमका सकता है। इस किताब के अनुसार, तकिए के नीचे 7 मसाले रखने से सौभाग्य और आर्थिक समृद्धि में वृद्धि होती और नौकरी, करियर सहित व्यापार में उन्नति होती है। आइए जानते हैं, उन 7 मसालों के बारे में जिन्हें तकिए के नीचे रखने से आपके दरवाजे पर सफलता दस्तक दे सकती है और आपको अचानक धन प्राप्ति हो सकती है।

दालचीनी

तकिए के नीचे दालचीनी रखने से धन और समृद्धि आकर्षित होती है। बैंक बैलेंस बढ़ता है। यह आत्मविश्वास और वैचारिक स्पष्टता भी बढ़ाने में सहायक है, जिससे करियर में एक नया उछाल आता है। लाल किताब के मुताबिक ऐसा होने की मुख्य वजह है शुक्र ग्रह, जिनका स्वामित्व दालचीनी पर होता है। शुक्र ग्रह धन, ऐश्वर्य, समृद्धि और विलासिता के कारक ग्रह हैं।

इलायची

लाल किताब से मुताबिक, इलायची का संबंध ग्रहों के राजकुमार बुध से है। इसकी मीठी सुगंध मन को शांत करती है। इसे तकिये के नीचे रखने से सौभाग्य का रास्ता खुलने में देर नहीं लगती है। इस उपाय के असर से मानसिक उलझन दूर होती है, मानसिक स्पष्टता बढ़ती है और रचनात्मकता बढ़ती है। जिन व्यक्तियों के जीवन में करियर और व्यापार संबंधी समस्याएं होती है, उनके लिए उपाय बेहद लाभकारी है।

लौंग

सदियों से लौंग का इस्तेमाल बुरी नजर से बचाने और नकारात्मक ऊर्जा को भगाने के लिए किया जाता रहा है। इस मसाले की तेज और तीखी सुगंध मेंटल अलर्टनेस यानी मानसिक सतर्कता को बढ़ाती है और मस्तिष्क को क्रियाशील बनाती है, जिससे आप अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित रह सकते हैं। लाल किताब के अनुसार, लौंग मंगल ग्रह से संबंधित है। तकिए के नीचे लौंग रखकर सोने से जल्द की अपना मकान, जमीन और गाड़ी पाने के रास्ते खुल जाते हैं।

तेजपत्ते

यदि आप धन संकट से परेशान या काफी प्रयासों के बाद भी धन वृद्धि नहीं हो रही है, तो आपको तकिये के नीचे तेजपत्ते रखकर सोना चाहिए। तेजपत्ते के सूखे और सुगंधित पत्तों में देवी लक्ष्मी का वास होता है। उनके आशीर्वाद से सौभाग्य और धन में वृद्धि होती है। मान्यता है कि घर में लक्ष्मीजी की आरती तेजपत्ते से करने पर धन की बरसात होती है।

जायफल

लाल किताब के अनुसार, तकिए के नीचे जायफल रखने से मानसिक एकाग्रता बढ़ती है। स्टूडेंट्स के करियर में प्रगति के लिए यह उपाय बेहद लाभकारी है। यह अंतर्दृष्टि और क्रिएटिविटी को बढ़ाकर धन अर्जित करने के रास्ते खोलता है और सही विवेक से वित्तीय विकल्प चुनने में सहायता करता है।

हल्दी

हल्दी को हिंदू धर्म और ज्योतिष में एक पवित्र और शुभ मसाला माना जाता है। इसका उपयोग कई धार्मिक अनुष्ठानों और उपचारों में किया जाता है। ज्योतिष में, हल्दी को मुख्य रूप से बृहस्पति ग्रह से जोड़ा जाता है। बृहस्पति को ज्ञान, धन और विस्तार का ग्रह माना जाता है। एक पीले कपड़े में कुछ हल्दी के टुकड़े लपेटकर तकिये के नीचे रखने से धन की आमद तेज होती है। कर्ज से मुक्ति मिलती है, हाथ कभी खाली नहीं रहता है।

सोंठ

सोंठ यानी सूखी अदरक को लाल किताब में मंगल ग्रह से संबंधित बताया गया है। मंगल ग्रह को ऊर्जा, शक्ति और साहस का कारक ग्रह है। इस किताब के अनुसार, सोंठ को ताबीज में रखकर गले में पहनने से साहस और आत्मविश्वास बढ़ता है। इसे तकिये नीचे रखकर सोने से जमीन और धन की प्राप्ति होती है।

ये भी पढ़ें: घर के पूजा घर से जुड़ी इस एक गलती से आप हो सकते हैं कंगाल, लौटकर नहीं आती है खुशहाली!

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मे लोग जीते हैं सुख-मौज से भरी लग्जरी लाइफ, नोट से भरी रहती है जेब

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो