चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हाथ की इन रेखाओं से मिलते हैं अवैध संबंध के संकेत, क्या कहता है हस्तरेखा विज्ञान

Line of Illicit Relationships: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हाथ की रेखाओं से किसी भी व्यक्ति के भूत, भविष्य और वर्तमान की सटीक भविष्यवाणी की जा सकते हैं। आइए जानते हैं, हाथ की किन रेखाओं से किसी व्यक्ति के अवैध संबंध होने के संकेत मिलते हैं?
11:38 AM Jun 16, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Line of Illicit Relationships: हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक इंसान का भविष्य, उसके कर्म और उन कर्मों का फल, ये सभी हाथ की रेखाओं में दर्ज होते हैं। स्वभाव और स्वास्थ्य कैसा होगा, पढ़ाई-लिखाई कैसी होगी, जीवन में कौन क्या बनेगा, अमीर होगा या गरीब, ये सब भविष्यवाणियां हाथ की चंद लकीरों से की जा सकती हैं। इस शास्त्र के एक्सपर्ट यह भी बता देते हैं कि आपकी कितनी शादियां होंगी, कितने संतान होंगे, आपके अवैध संबंध होंगे या नहीं आदि। आइए जानते हैं, हाथ की किन रेखाओं से किसी जातक (व्यक्ति) के अवैध संबंध होने के संकेत मिलते हैं?

Advertisement

बुध पर्वत पर रेखा

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हथेली पर बुध पर्वत की पास की रेखाओं से किसी व्यक्ति के विवाह, एक से अधिक पत्नी और प्रेम संबंध आदि का पता चलता है। इसी पर्वत के पास बनी रेखाओं से अवैध संबंध के संकेत भी मिलते हैं। जब यहां बनी रेखा अंतिम सिरे पर दोमुंही या इससे अधिक रूप में बंट जाती है, तो वह किसी व्यक्ति के अवैध संबंध होने की प्रबल संभावना रहती है। ये रेखा एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर यानी विवाहेतर संबंध होने के भी संकेत देता है। इस रेखा को आप नीचे दिए चित्र में देख सकते हैं।

मस्तिष्क रेखा से निकली उर्ध्वगामी रेखा

हस्त रेखा एक्सपर्ट्स के मुताबिक, जब हथेली की मस्तिष्क रेखा के पास से कोई रेखा उर्ध्वगामी यानी ऊपर की ओर जाती है और शनि रेखा को क्रॉस कर शनि पर्वत तक बन जाती है, तो यह रेखा भी किसी जातक (व्यक्ति) के अवैध संबंध होने की निशानी होती है। साथ ही यह रेखा ये भी घोषणा करती है कि व्यक्ति नीच और विचार का गंदा हो सकता है।

Advertisement

शुक्र पर्वत पर जालीदार संरचना

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, हथेली के शुक्र पर्वत का संबंध प्रेम, रोमांस, वैवाहिक सुख और भौतिक सुख-सुविधाओं से है। इस पर्वत पर आड़ी रेखाओं का होना यौन शक्ति और सुख के लिए अच्छा माना गया है। लेकिन जब शुक्र पर्वत पर जालीदार संरचना बन जाती है, तब यह दूषित हो जाता है। माना जाता है कि तब व्यक्ति कामी, लम्पट और गंदी सोच का हो जाता है, जिसके नाजायज संबध भी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: पूजा करते समय भूल से भी न करें ये 7 गलतियां, वरना नहीं मिलेगा फल

ये भी पढ़ें: अपनी राशि के रंग के अनुसार खरीदें फ्रिज, हमेशा बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
hastrekha tipspalmistry
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement