होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Shardiya Navratri 2024: सपने में माता दुर्गा के इन 3 रूपों का दिखना होता है शुभ, चमक जाती है किस्मत!

Shardiya Navratri 2024: हिन्दू धर्म में नवरात्रि के दिनों में माता दुर्गा की पूजा-अर्चना की जाती है। इस दौरान भक्तगण जगह-जगह माता की मूर्ति की स्थापना कर उसकी पूजा करते हैं। ऐसा माना जाता है इन दिनों में अगर किसी को माता सपने में दिखाई देती हैं तो उसका भाग्य खुल जाता है।
08:46 PM Sep 19, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Shardiya Navratri 2024: आपने सुना होगा, सपने में कई लोगों को भगवान दिखाई देते हैं, तो कई लोगों को भूत भी दिखता है। लेकिन क्या आप जानते हैं  कि सपने में अगर माता दुर्गा दिखती हैं तो क्या होता है? चलिए जानते हैं सपने में माता दुर्गा के इन 3 रूपों को देखने से क्या होता है ?

Advertisement

श्रृंगार में माता को देखने का मतलब

स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपने में अगर माता दुर्गा श्रृंगार की हुई दिखती हैं तो उसे शुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली हैं। जिन लोगों की शादी हो गई है अगर वो सपने में माता को श्रृंगार किए हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है वैवाहिक जीवन से जुड़ा संकट जल्द ही दूर होने वाला है। स्वप्नशास्त्र कहता है कि सपने में मां दुर्गा को इस रूप में देखने से आर्थिक परेशानी भी दूर होती है। इस सपने को देखने के बाद आपका करियर भी बुलंदियों को छू सकता है। यदि नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा आपको इस रूप में दिखती हैं तो समझ जाएं आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है।

लाल कपड़ों में मां दुर्गा को देखना

सपने में यदि माता दुर्गा लाल कपड़ों में दिखाई देती हैं तो इसका अर्थ है मां दुर्गा आपसे प्रसन्न हैं। स्वप्नशास्त्र कहता है कि जो भी सपने में माता दुर्गा को लाल कपड़ों में देखता है उसकी सारी मनोकामना पूर्ण हो जाती है। यदि कोई अविवाहित स्त्री या पुरुष सपने में माता को लाल कपड़ों में देखता है तो उसे जल्द ही अच्छा जीवनसाथी मिल जाता है। माता का यह रूप अगर नवरात्रि के दिनों में किसी को सपने में दिखाई देता है तो इसका अर्थ है माता दुर्गा जल्द ही उसके सारे दुख-दर्द दूर करनेवाली है।

मां दुर्गा की मूर्ति देखना

नवरात्रि के दौरान यदि किसी को सपने में मां दुर्गा की मूर्ति दिखाई देती है तो इसका अर्थ है उसके जीवन से सारे संकट दूर होने वाले हैं। जो भी ऐसा सपना देखता है माता दुर्गा उसकी सारी मनोकामना पूर्ण करती हैं और वह जो चाहता है वही उसे मिलता है। लेकिन अगर आप सपने में माता दुर्गा की खंडित मूर्ति देखते हैं तो यह अशुभ माना जाता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें-Shardiya Navratri 2024: माता दुर्गा का डोली पर आना अशुभ क्यों माना जाता है?

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Mata DurgaNavratri 2024
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो