होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Budh Gochar October 2024: 10 अक्टूबर को बन रहा है लक्ष्मी नारायण राजयोग, ये 5 राशियां होंगी मालोमाल!

Budh Gochar October 2024: 10 अक्‍टूबर 2024 को बुध तुला राशि में जा रहे हैं। बुध के राशि परिवर्तन से लक्ष्मी नारायण राजयोग बनने जा रहा है। आइए जानते हैं कि बुध के गोचर से किन-किन राशियों का भाग्य बदलने वाला है।
06:42 PM Sep 21, 2024 IST | Nishit Mishra
Advertisement

Budh Gochar October 2024: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बुध के तुला राशि में आने के बाद शुक्र के साथ मिलने से लक्ष्‍मी नारायण राजयोग बनेगा। ऐसा माना जाता है कि लक्ष्‍मी नारायण राजयोग का प्रभाव 5 राशियों पर बेहद ही शुभकारी होने वाला है। चलिए जानते हैं, इन 5 राशियों के जातकों का भाग्य कैसे बदलने वाला है?

Advertisement

1.कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बुध के तुला राशि में गोचर होने से कुंभ राशि के जातकों की कुंडली में लक्ष्मी नारायण राजयोग बनने जा रहा है। माना जाता है कि इस दौरान कुंभ राशि के जातकों को मित्रों से धन मिल सकता है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके लिए वेतन वृद्धि का योग बन रहा है। छात्रों को परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। परिवार में भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

2.धनु राशि

लक्ष्मी नारायण राजयोग के प्रभाव से धनु राशि के जातकों को पैसे कमाने के अच्छे अवसर मिलेंगे। इस राशि के लोग अपने मित्रों के साथ कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। धनु राशि के जो लोग आर्थिक संकटों से जूझ रहे हैं उनकी ये परेशानी दूर हो सकती है। बुध गोचर के प्रभाव से धनु राशि के जातकों का वैवाहिक और पारिवारिक रिश्ता भी मजबूत होगा। अचानक धन लाभ का भी योग बन रहा है।

3.मकर राशि

मकर राशि के जातकों पर लक्ष्मी नारायण राजयोग का प्रभाव सुखद होगा। बुध गोचर के प्रभाव से मकर राशि वाले धार्मिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले सकते हैं। इस राशि के जातकों को रोजगार के नए अवसर मिल सकते हैं। भाई-बहन का रिश्ता मजबूत हो सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ कहीं यात्रा पर जाने का भी योग बन रहा है। इस दौरान मकर राशि वालों के लिए जमीन और वाहन खरीदना शुभ हो सकता है। आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है।

Advertisement

4.मिथुन राशि

बुध के गोचर के कारण बनने वाले लक्ष्मी नारायण राजयोग के प्रभाव से मिथुन राशि के जातकों को अप्रत्याशित लाभ होने की संभावना है। व्यापार करने वालों के लिए कमाई के बेहतरीन योग बन रहे हैं। इस दौरान परिवार में भी आपके मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है। साथ ही धन-संपत्ति में भी वृद्धि की संभावना है। इस दौरान आस-पास के लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे।

5.तुला राशि

लक्ष्मी नारायण राजयोग के प्रभाव से तुला राशि के जातक हर क्षेत्र में तरक्की करेंगे। बुध गोचर के प्रभाव से आर्थिक स्थिति में भी सुधार दिखेगा और रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। भाई-बहन के रिश्ते भी मजबूत होंगे। लक्ष्मी नारायण राजयोग के कारण धन कमाने के भी कई मौके मिलेंगे। इस राशि के जातकों का विदेश जाने की इच्छा पूरी हो सकती है।

ये भी पढ़ें-Guru Nakshatra Gochar: 26 अक्टूबर तक सूर्य जैसी चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत, गुरु कृपा से होगी धन की बारिश!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Astrologybudh gocahrJyotish Shastra
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो