चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हाथ में नहीं टिकता है पैसा, तो पर्स में रखें 3 चीजें; दूसरे नंबर वाली वस्तु कंगाल को भी बना देती है करोड़पति

Money Remedies: अच्छी-खासी आमदनी होने के बाद भी बहुत लोगों की जेब खाली रहती है, हाथ में रुपया-पैसा टिकता ही नहीं है। ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में बताए गए उपायों को अपनाने से फायदा होता है। यहां तीन उपाय बताए गए हैं, जिससे लाभ आप उठा सकते हैं।
01:53 PM May 02, 2024 IST | News24 हिंदी
ज्योतिष और वास्तु उपायों से हाथ में पैसा टिकता है और तंगहाली खत्म होती है।
Advertisement

Money Remedies: आप चाहे कितना भी कमाते हों, यदि हाथ में रुपया-पैसा नहीं टिकता है, तो यह धन-संपत्ति की वृद्धि के बाधक है। वहीं, हाथ खाली रहने से आर्थिक परेशानियां बढ़ती जाती हैं। यदि आप भी उन लोगों में से हैं, जो कहते हैं- "मेरे हाथ से पैसा कैसे निकल जाता है, पता ही नहीं चलता है", तो इसकी एक वजह बिना सोचे-समझे खर्च करने की आदत या फिजूलखर्ची हो सकती है। हाथ में धन कैसे टिका रहे, जेब और पर्स नोटों से ठसाठस भरा रहे, इसके लिए ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के ग्रथों में कई उपाय बताए गए हैं। यहां तीन ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिससे आपको जरूर लाभ हो सकता है।

Advertisement

पर्स में रखें श्रीयंत्र

धार्मिक आचार्यों के अनुसार श्रीयंत्र धन की स्वामिनी देवी लक्ष्मी का प्रतीक है। शुक्रवार के दिन श्रीयंत्र को देवी लक्ष्मी के सामने रख कर विधिवत पूजा कर करें। पूजा के बाद श्रीयंत्र को अपने पर्स रख लें। यदि आप स्वयं पूजा नहीं कर सकते हैं, तो किसी पंडित या जानकार ज्योतिष से श्रीयंत्र को अभिमंत्रित करवा लेना चाहिए। इसके बाद ही उसे पर्स में रखने से लाभ होगा। शीघ्र ही देवी लक्ष्मी की कृपा से आपके हाथ में रुपया-पैसा टिकने लगेगा।

पर्स में रखें भाग्य की पोटली

धन के लिए भाग्य की पोटली

जिन लोगों की जेब में पैसा नहीं टिकता है, उन्हें अपने पर्स में 'भाग्य की पोटली' रखनी चाहिए। इससे देवी लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी। भाग्य की यह पोटली बनाने के लिए लाल रंग के कपड़े के एक छोटे टुकड़े में 7 इलायची, 2 लौंग, एक टुकड़ा कपूर और एक तांबे का सिक्का रखकर गांठ लगा लें और पोटली की तरह बना लें। इस पोटली को अपने पर्स में रखें। जल्द ही इसके प्रभाव से आपको लाभ होगा। इसे घर और दुकान की तिजोरी में रखने से भी लाभ होता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर नहीं खरीद सकते हैं ‘गोल्ड’, तो घर लाएं इन धातुओं की वस्तुएं

गोमती चक्र से हाथ में टिकेगा पैसा

यदि हाथ में पैसा नहीं टिकता है, तो गोमती चक्र को पर्स में रखना एक नायाब उपाय है। यह देवी लक्ष्मी और भगवान विष्णु से जुड़ा है यानि इस पर्स में रखने से दोनों देवी-देवता की कृपा प्राप्त होती है। इसे अक्षय तृतीया और धनतेरस के दिन घर लाना सबसे लाभकारी माना गया है। इस उपाय को आप शुभ मुहूर्त देखकर बृहस्पतिवार और शुक्रवार को भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: इस मंदिर में केवल दर्शन मात्र से उतर जाता है सारा कर्ज, जानें कहां है ऋण मुक्ति का यह मंदिर 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Astro UpayJyotish upayMoney Tips
Advertisement
Advertisement