खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Numerology: इन 5 तारीखों में जन्मे लोगों को बर्दाश्त नहीं होता झूठ, बेईमानी और फरेब

Numerology: न्यूमेरोलॉजी यानी अंक ज्योतिष के अनुसार, कुछ खास तारीखों में जन्मे लोग अपनी जन्मतिथि के प्रभाव के कारण झूठ, बेईमानी और फरेब से बहुत घृणा करते हैं। आइए जानते हैं, इस शास्त्र के अनुसार किन तारीखों में पैदा हुए व्यक्तियों को झूठ और फरेब बर्दाश्त नहीं होता है और क्यों?
07:50 AM May 29, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Numerology: न्यूमेरोलॉजी यानी अंक ज्योतिष एक विलक्ष्ण शास्त्र है, जो किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के आधार पर उनके गुणों और विशेषताओं को उजागर करता है। इस शास्त्र के मुताबिक किसी तारीख विशेष में पैदा हुए व्यक्ति झूठ और धोखे के प्रति काफी संवेदनशील और संजीदा होते हैं। वे इसे बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं। आइए जानते हैं कि किस तारीख को जन्मे लोग झूठ बोलने वालों और फरेब करने वालों से नफरत करते हैं?

Advertisement

महीने की 10 तारीख को पैदा हुए लोग

किसी महीने की 10 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति स्वभाव से सरल होते हैं। ईमानदारी उनके चरित्र का मुख्य आधार होती हैं। साथ ही वे खुल कर बोलने में यकीन रखते हैं। ये वास्तविक संबंध का सम्मान करते हैं। रिश्तों में कुछ भी छिपाना या झूठ बोलना इन्हें बहुत नागवार लगता है। ये न खुद ऐसा करने के लिए सोचते हैं और न ही किसी दूसरे व्यक्ति से ऐसी उम्मीद रखते हैं। ऐसा करने करने वालों से इन्हें घृणा होती है।

महीने की 18 तारीख को जन्मे लोग

महीने की 18 तारीख को जन्मे जातक बंटवारे में यकीन नहीं रखते हैं। ये दिल जीतने और रिश्तों में विश्वास जगाने में काफी अच्छे होते हैं। ये सोच और कर्म दोनों में सच्चाई और साफगोई के साथ विचारों में खुलापन रखते हैं। ये लोग रिश्ते हों या काम या फिर व्यवहार, हर समय सादगी और पारदर्शिता का पालन करते हैं। कोई बात या कुछ छिपाने वाले या झूठ बोलने वाले लोगों से इनकी बिल्कुल नहीं बनती है।

महीने की 29 तारीख को जन्मे लोग

न्यूमेरोलॉजी यानी अंक ज्योतिष के अनुसार, किसी महीने की 29 तारीख को जन्मे व्यक्ति बहुत ही समझदार, संवेदनशील और सहानुभूतिशील होते हैं। ये खुद तो सच बोलते ही है और दूसरों से भी यही अपेक्षा रखते हैं। साथ ही, इनमें एक बहुत खास प्रवृत्ति होती है, वह यह कि वे बेईमानी और प्रामाणिकता का पता लगाने में सक्षम होते हैं। यदि ये जान जाते हैं कि कोई झूठ बोल रहा है या धोखा दे रहा है, तो इनको वैसे लोगों से नफरत हो जाती है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 4 तारीखों में जन्मे लोग कम उम्र में बन जाते हैं करोड़पति

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 4 तारीखों में जन्मे लोग होते हैं जबरदस्त ‘मेमोरी पावर’ के धनी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Ank JyotishNumerology
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement