होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

शगुन-अपशगुन से पहले कुत्ते देते हैं ये संकेत, प्रेमानंद महाराज ने बताया कैसे करें पहचान

Astro Tips By Premanand Ji Maharaj: क्या आपको देखकर कुत्ता भौंकने लगता है? क्या आपने कभी रोते हुए कुत्ते को देखा है? अगर हां, तो आइए जानते हैं कुत्तों से मिलने वाले उन संकेतों के बारे में, जिसे कभी भी किसी को अनदेखा नहीं करना चाहिए।
05:13 PM Apr 07, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Astro Tips By Premanand Ji Maharaj: हिंदू धर्म में हर एक घटना को शुभ और अशुभ से जोड़ा जाता है। माना जाता है कि जब व्यक्ति को जीवन में कुछ बड़ा मिलने वाला होता है या उसके साथ कुछ बुरा होने वाला होता है, तो उसे पहले ही कुछ संकेत मिलने लगते हैं। अगर व्यक्ति उन संकेतों को पहचान लेता है, तो वो आने वाले कल के लिए खुद को उस परिस्थिति के लिए तैयार कर सकता है। आज हम आपको प्रेमानंद महाराज द्वारा बताए गए उन 5 संकेतों के बारे में बताएंगे, जो कुत्ते द्वारा मिलते हैं।

Advertisement

प्रेमानंद महाराज एक कृष्ण मार्गी संत हैं, जिनका वृन्दावन में आश्रम भी है। सोशल मीडिया पर आए दिन प्रेमानंद महाराज के प्रवचन के वीडियो वायरल होते रहते हैं। प्रवचन के दौरान प्रेमानंद महाराज हिंदू धर्म से जुड़ी कुछ जरूरी बातों के बारे में बताते हैं। उन्होंने कुत्तों से मिलने वाले उन 5 संकेतों के बारे में भी बताया है, जिन्हें व्यक्ति को कभी अनदेखा नहीं करना चाहिए। आइए जानते हैं उन संकेतों के बारे में।

ये भी पढ़ें- पति को कंगाल बना सकती हैं उसकी ये 5 आदतें, प्रेमानंद महाराज ने कहा तुरंत छोड़ें

Advertisement

श्मशान घाट

प्रेमानंद महाराज बताते हैं कि श्मशान घाट से अगर कोई कुत्ता आपके साथ आपके घर तक आता है, तो ये मृत्यु के करीब आने का संकेत देता है। ऐसे में व्यक्ति को अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

गंदा पानी

प्रेमानंद महाराज के अनुसार, अगर बार-बार एक ही कुत्ते को आप गंदा पानी पीते देखते हैं, तो ये कोई दुर्घटना का संकेत देता है।

रोना

प्रेमानंद महाराज का कहना है कि अगर एक साथ कई कुत्ते आपको रोते हुए दिखाई देते हैं, तो ये संकेत देता है कि आपके करीबी व्यक्ति की मृत्यु हो सकती है।

भौंकना

प्रेमानंद महाराज बताते हैं कि अगर कोई कुत्ता आपको देखकर बार-बार भौंकता है, तो ये संकेत देता है कि आप बीमार पड़ सकते हैं। ऐसे में अपनी सेहत का ध्यान रखें।

हड्डी

प्रेमानंद महाराज बताते हैं कि अगर कोई कुत्ता आपके घर में हड्डी लाकर रख दे, तो ये अशुभ होता है। इसका अर्थ है कि आपके घर में कोई बड़ा संकट आ सकता है।

ये भी पढ़ें- त्योहारों में रोटी सेंकना अशुभ, आखिर क्यों‌? प्रेमानंद महाराज ने बताई वजह

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Open in App
Advertisement
Tags :
Astro TipsPremanand Ji MaharajPremanand Maharaj
Advertisement
Advertisement