चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

माता-पिता की सेवा करने से मना करती है पत्नी? ऐसे में याद रखें प्रेमानंद महाराज की ये बात

Premanand Ji Maharaj Tips for Relationship: क्या आप भी पत्नी और माता-पिता की लड़ाई से परेशान हो गए हैं? क्या आपकी पत्नी भी आपको माता-पिता की सेवा करने से मना करती है? अगर हां, तो ऐसे में आप प्रेमानंद महाराज द्वारा बताई गई एक सीख को अपना सकते हैं।
01:54 PM May 23, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Premanand Ji Maharaj Tips for Relationship: शादी के बाद जहां लड़कियों के लिए बहुत कुछ नया होता है, तो वहीं लड़कों को भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है। शादी के बंधन में बंधने के बाद आमतौर पर लड़कों को अपने माता-पिता और पत्नी के बीच तालमेल बनाए रखने में परेशानी आती है। कभी-कभार सास और बहू के झगड़े की वजह से सबसे ज्यादा तकलीफ लड़कों को ही होती है। वहीं कई बार तो उनके सामने ऐसी परिस्थिति भी आ जाती है कि उन्हें दोनों में से किसी एक का चुनना होता है।

Advertisement

अगर बेटा अपनी पत्नी की बात मानता है, तो मां उसे जोरू का गुलाम कहने लगती हैं। वहीं अगर वो अपने माता-पिता का साथ देता है, तो फिर भी उसे पत्नी से आपत्तिजनक बातें सुनने को मिलती हैं। ऐसे में लड़के करे तो क्या करें? अगर आप भी इसी उलझन में फंसे हैं, तो ऐसे में आप प्रेमानंद महाराज द्वारा बताई गई एक सीख को अपना सकते हैं। जो वाकई आपके बहुत काम आएगी।

ये भी पढ़ें- पति को कंगाल बना सकती हैं उसकी ये 5 आदतें, प्रेमानंद महाराज ने कहा तुरंत छोड़ें

पत्नी और माता-पिता दोनों को कैसे रखें खुश?

अगर आपकी पत्नी आपको अपने माता-पिता को पैसे नहीं देने देती है या उनकी आर्थिक रूप से मदद नहीं करने देती है? तो ऐसे में सबसे पहले अपनी पत्नी को प्यार, दुलार और विवेक से समझाएं। उन्हें बताए कि आज जो कुछ भी वो है, अपने माता-पिता की वजह से ही हैं। जिस तरह पत्नी का उनके धन पर हक है। ठीक वैसे ही माता-पिता का भी उतना ही हक उनकी कमाई पर है। क्योंकि माता-पिता के सहयोग से वो बड़े हुए हैं। ऐसे में माता-पिता का हक पहले है। लेकिन पत्नी से कभी नफरत न करें और न ही उनसे लड़ाई करें।

Advertisement

प्रेमानंद महाराज के अनुसार, कभी भी किसी भी परिस्थिति में अपने माता-पिता की सेवा करना बंद नहीं करना चाहिए। अगर फिर भी आपकी पत्नी नहीं मानती हैं, तो ऐसे में पेरेंट्स को चुपचाप कुछ पैसे दे दिया करें। इससे आप अपनी पत्नी से बेशक झूठ बोल रहे होंगे, लेकिन आपकी नीयत सच्ची है। आप अपने माता-पिता की सेवा करना चाहते हैं, तो ऐसे में आपको पाप नहीं लगेगा। इससे आपकी पत्नी भी नाराज नहीं होगी और आप अपने माता-पिता की सेवा भी करते रहेंगे।

प्रेमानंद महाराज कौन हैं?

प्रेमानंद महाराज एक कृष्ण मार्गी संत हैं, जो वृंदावन में रहते हैं। वर्तमान में वह अपने प्रवचन के माध्यम से लोगों को सनातन धर्म से जुड़े नियम, उपाय और जरूरी बातों के बारे में बताते हैं। उनके प्रवचन सुनने के लिए दूर-दूर से लोग वृंदावन आते हैं।

ये भी पढ़ें- पूजा के दौरान इन 5 गलतियों से भगवान हो सकते हैं नाराज, जानें क्या कहते हैं प्रेमानंद महाराज?

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Premanand Ji MaharajRelationship Tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement