खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नवरात्रि के ये 9 उपाय आपको बना सकते हैं धनवान! जानें प्रेमानंद महाराज से

Premanand Ji Maharaj: क्या आप भी लंबे समय से पैसे की कमी का सामना कर रहे हैं? क्या आपके घर में भी हर समय क्लेश का वातावरण बना रहता है? अगर हां, तो आज हम आपको 9 ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे, जो अगर आप नवरात्रि के दिनों में करते हैं, तो आपको अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।
03:04 PM Apr 13, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Money Remedies By Premanand Ji Maharaj: हिंदू धर्म में नवरात्रि का विशेष महत्व है। नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा-अर्चना की जाती है। हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से नवरात्र का आरंभ होता है। उदया तिथि के अनुसार, इस बार चैत्र नवरात्रि 9 अप्रैल 2024 से शुरू हो गए हैं। माना जाता है कि जो भी भक्ति नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा की विधि-विधान से आराधना करता है। उसके जीवन में आ रही परेशानियां धीरे-धीरे कम होने लगती हैं। इसके अलावा उस पर सदा मां का आशीर्वाद बना रहता है।

Advertisement

आज हम आपको 9 ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे, जो अगर आप नवरात्रि के दौरान करते हैं, तो उसे आप पर और आपके पूरे परिवार पर मां दुर्गा की कृपा सदा बनी रहेगी। इससे आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सकता है। आइए जानते हैं प्रेमानंद महाराज द्वारा बताए गए उन 9 उपायों के बारे में।

प्रेमानंद महाराज एक संत हैं, जिनका वृंदावन में आश्रम भी है। प्रेमानंद महाराज प्रवचन के माध्यम से लोगों को हिंदू धर्म से जुड़े इतिहास, नियम-तरीके और उपायों के बारे में बताते हैं। अपने प्रवचन के दौरान उन्होंने नवरात्रि के उन 9 उपायों के बारे में भी बताया है, जिससे व्यक्ति को धन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- त्योहारों में रोटी सेंकना अशुभ, आखिर क्यों‌? प्रेमानंद महाराज ने बताई वजह

नवरात्रि के 9 महाउपाय

ये भी पढ़ें- पति को कंगाल बना सकती हैं उसकी ये 5 आदतें, प्रेमानंद महाराज ने कहा तुरंत छोड़ें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
money remedyPremanand Ji MaharajPremanand Maharaj
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement