खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिना अलार्म के भी समय पर खुल जाएगी नींद, प्रेमानंद महाराज ने बताया उपाय

Premanand ji maharaj Astro Tips: क्या सुबह आपकी भी नींद समय पर नहीं खुलती है? अलार्म लगाने के बाद भी लेट हो जाते हैं? अगर हां, तो आज हम आपको एक ऐसे उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका पालन अगर आप नियमित रूप से करते हैं तो सुबह आपकी नींद बिना अलार्म के भी सही समय पर खुल सकती है।
12:05 PM Apr 22, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Premanand ji maharaj Astro Tips: अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं, तो आपने प्रेमानंद महाराज के प्रवचन के वीडियो तो जरूर देखे होंगे। आए दिन उनके प्रवचन के वीडियो वायरल होते रहते हैं। प्रेमानंद महाराज एक श्री कृष्ण मार्गी संत हैं, जो प्रवचन के माध्यम से लोगों को हिंदू धर्म के इतिहास, नियम और उपायों के बारे में बताते हैं। उन्होंने अपने प्रवचन के दौरान उस एक उपाय के बारे में भी बताया है, जिसका अगर आप नियमित रूप से एक साल तक पालन करते हैं, तो आप बिना अलार्म के भी सुबह जल्दी उठ सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- त्योहारों में रोटी सेंकना अशुभ, आखिर क्यों‌? प्रेमानंद महाराज ने बताई वजह

सुबह जल्दी उठने के लिए क्या करें?

प्रेमानंद महाराज के अनुसार, जिन लोगों को सुबह उठने में परेशानी होती है। आमतौर पर उन लोगों का मन अशांत रहता है। इसके अलावा उन लोगों में लगन की कमी होती है। अगर आप भी सुबह जल्दी उठना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको रात में सोने से पहले चिंतन करना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले आप अपने मन में उस समय के बारे में सोचें, जिस समय आपको उठना है। फिर बार-बार कहें कि मुझे 5 बजे सुबह उठना ही है।

Advertisement

अगर आप इस उपाय का नियमित रूप से पालन करते हैं, तो कुछ ही समय में सुबह 5 बजे आपकी आंख अपने आप खुलनी शुरू हो जाएगी। प्रेमानंद महाराज बताते हैं कि अगर आप इस उपाय का पालन एक साल तक करते हैं, तो फिर आपको रात में सोने से पहले इसे बोलने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। सुबह अपने आप ही आपकी नींद समय पर खुल जाएगी।

सुबह जल्दी उठने के फायदे 

प्रेमानंद महाराज बताते हैं कि जो लोग रोजाना सुबह जल्दी उठते हैं, उनकी हेल्थ अच्छी रहती है। इसके अलावा उन्हें बीमारियों के होने का खतरा भी कम हो जाता है। जो लोग प्रात: काल सैर और व्यायाम करते हैं, उनके फेफड़े भी अच्छे रहते हैं। क्योंकि सुबह के समय हवा दिन और रात के वक्त के मुकाबले ज्यादा शुद्ध होती है।

ये भी पढ़ें- पति को कंगाल बना सकती हैं उसकी ये 5 आदतें, प्रेमानंद महाराज ने कहा तुरंत छोड़ें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Astro TipsPremanand Ji MaharajPremanand Maharaj
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement