खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महादेव-राम और राधा के नाम वाले शर्ट-सूट पहनें या नहीं? जानें प्रेमानंद महाराज से

Premanand Maharaj: धार्मिक मान्यता के अनुसार, प्रत्येक देवी-देवताओं के नाम और फोटो में अद्भुत शक्ति होती है। इसी वजह से कई लोग वो कपड़े धारण करते हैं, जिन पर राम-राम, महादेव और राधा-राधा आदि भगवान का नाम लिखा होता है। लेकिन क्या ऐसे कपड़े पहनना उचित होता है। चलिए जानते हैं इसी सवाल का जवाब प्रेमानंद महाराज से।
01:30 PM Aug 01, 2024 IST | Nidhi Jain
क्या आप भी पहनते हैं ऐसे कपड़े?
Advertisement

Premanand Maharaj Pravachan Video: देश में इस समय वृंदावन के संत श्री प्रेमानंद महाराज की प्रसिद्धि बढ़ती जा रही है। लोग उनके प्रवचन को सुनने के लिए देश के कोने-कोने से वृंदावन पहुंचते हैं। प्रवचन के दौरान प्रेमानंद महाराज साधक को सनातन धर्म से जुड़ी विशेष बातों की जानकारी देते हैं। इसी के साथ लोगों का मार्गदर्शन भी करते हैं। सोशल मीडिया पर इस समय प्रेमानंद महाराज का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह सत्संग में आए एक बच्चे को राधा नाम लिखे कपड़े पहनने के नियम के बारे में बता रहे हैं। आइए विस्तार से जानते हैं प्रेमानंद महाराज ने उस बच्चे को क्या सलाह दी।

Advertisement

भगवान का नाम लिखे कपड़े पहनने चाहिए या नहीं?

प्रेमानंद महाराज बताते हैं कि जिन कपड़ों पर देवी-देवताओं का नाम लिखा होता है, उन्हें नहीं पहनना चाहिए। इस तरह के शर्ट-सूट पहनने से आप जाने-अनजाने देवी-देवताओं का अपमान कर रहे हैं, जिसके कारण आपको महापाप भी लग सकता है। दरअसल, एक दिन में व्यक्ति विभिन्न काम करता है और अलग-अलग जगह जाता है। जो अशुद्ध भी हो सकती हैं। ऐसे में हर समय कपड़ों को शुद्ध रखना बेहद मुश्किल है।

ये भी पढ़ें- शरीर पर देवी-देवताओं का टैटू बनाना चाहिए या नहीं? जानें प्रेमानंद जी महाराज से

Advertisement

कपड़ों की शुद्धता हो जाती है भंग

महाराज जी बताते हैं कि भगवान का नाम लिखे कपड़े धारण करने के बाद यदि व्यक्ति बाथरूम जाता है, तो उससे उसके वस्त्र अशुद्ध हो जाएंगे। कपड़ों की शुद्धता भंग होने के कारण पूजा का फल नहीं मिलेगा। इसके अलावा जब आप महादेव, राम और राधा आदि देवी-देवताओं के नाम वाले शर्ट-सूट बाथरूम में धोएंगे, तो इससे प्रभु का अपमान होगा, क्योंकि बाथरूम अशुद्ध होता है।

वायरल वीडियो में प्रेमानंद महाराज बता रहे हैं कि भगवान का नाम लिखे कपड़ों को मशीन में बाकी कपड़ों के साथ भी नहीं धोना चाहिए। इससे कपड़े तो अशुद्ध होंगे ही। साथ ही आपको पाप भी लगेगा।

जीवन पर पड़ता है शुभ-अशुभ प्रभाव

प्रेमानंद महाराज बताते हैं कि भगवान का नाम लिखे कपड़े तो पहनने ही नहीं चाहिए। इसी के साथ देवी-देवताओं के नाम और चित्र का टैटू भी नहीं बनवाना चाहिए। भगवान के नाम में अद्भुत शक्ति होती है, जिससे आपको पापों से भी छुटकारा मिल सकता है। यदि शरीर पर आप भगवान के नाम का टैटू बनवाते हैं, तो इससे आपको पाप लग सकता है। टैटू के अलावा मेहंदी से भी हाथ पर देवी-देवताओं का नाम नहीं लिखना चाहिए। इसके अलावा उनके चित्र को बनवाने से भी बचना चाहिए।

ये भी पढ़ें- पराए मर्द या स्त्री से संबंध बनाने की सजा क्या? प्रेमानंद महाराज ने गरुड़ पुराण के हवाले से की व्याख्या

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
AstrologyPremanand Ji MaharajPremanand Maharaj
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement