खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Astro Tips: राहु की अशुभ दृष्टि से बचने के लिए टॉयलेट में रखें ये 3 चीजें, नजर-पैसे की कमी से मिलेगा छुटकारा!

Rahu Dosh Ke Upay: घर में कहीं न कहीं राहु का वास होता ही है, जिसका नकारात्मक असर घरवालों की जिंदगी पर पड़ता है। चलिए जानते हैं घर में कहां पर राहु का वास होता है और कैसे राहु की अशुभ दृष्टि से बचा जा सकता है।
01:47 PM Aug 02, 2024 IST | Nidhi Jain
छूमंतर होगी नेगेटिव एनर्जी!
Advertisement

Rahu Dosh Ke Upay: वैदिक ज्योतिष में नवग्रहों में राहु को एक पापी ग्रह माना गया है। जो कि रुकावट, हट, बाधाएं, आलस्य और दरिद्रता का कारक ग्रह भी है। कुंडली में राहु के कमजोर होने से व्यक्ति के मस्तिष्क में गलत विचार आने लगते हैं। राहु की अशुभ दृष्टि के कारण न चाहते हुए भी व्यक्ति को गलत आदतें लगने लगती हैं। बार-बार बुरी नजर लगती है, जिसके कारण पैसों की कमी, बीमारियां और मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में जरूरी है कि कुंडली में राहु की स्थिति मजबूत रहे।

Advertisement

आज हम आपको शास्त्रों में बताई गई उस एक जगह के बारे में बताने जा रहा हैं, जहां पापी ग्रह राहु का वास होता है। इसी के साथ आपको राहु की अशुभ दृष्टि से बचने के उपायों के बारे में भी जानने को मिलेगा।

घर में राहु का कहां होता है वास?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर के टॉयलेट में राहु ग्रह का वास होता है। जिन लोगों के घर का टॉयलेट हमेशा गंदा रहता है, वहां पर सदा राहु का वास होता है। कहा जाता है कि वॉशरूम की टॉयलेट सीट पर बैठकर राहु पूरे घर में नेगेटिव एनर्जी फैलाता है, जिससे घरवालों का पूजा-पाठ में मन नहीं लगता है और वो गलत चीजों की तरफ ज्यादा जल्दी आकर्षित होते हैं। घर में राहु के होने से परिवार में नकारात्मक ऊर्जा फैलती है। इसके अलावा घरवालों को बार-बार नजर भी लगती है।

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: क्या सपने में आपको भी दिखती है काली परछाई और भूत-प्रेत? जानें मतलब

Advertisement

राहु से पीछा छुड़ाने के उपाय

यदि आपको राहु की अशुभ दृष्टि से बचना है, तो इसके लिए सबसे पहले अपने घर के टॉयलेट को साफ करें। टॉयलेट की टाइल पर गंदगी न जमा होने दें। इससे राहु का आधे से ज्यादा नकारात्मक प्रभाव कम हो जाएगा।

टॉयलेट में कुछ विशेष चीजों को रखने से बुरी नजर और राहु के अशुभ प्रभाव को भी कम किया जा सकता है। राहु से पीछा छुड़ाने के लिए अपने घर के टॉयलेट में एक कांच की कटोरी में थोड़ा-सा नमक, थोडी-सी फिटकरी और 5 लौंग को रखें। ये तीनों चीजें राहु की नेगेटिव एनर्जी सोंख लेंगी, जिससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं फैलेगी। तीन-चार महीने के बाद कटोरी में मौजूद सामान को फेंक दें और फिर से उसे भरकर टॉयलेट सीट के ऊपर रख दें।

बुरी नजर के उपाय

परिवारवालों को बुरी नजर से बचाने के लिए घर के मुख्य दरवाजे पर काले कपड़े में नारियल को बांधकर लटका दें। इसके अलावा 5 कौड़ी को लाल कपड़े में बांधकर भी घर के मुख्य दरवाजे के बाहर लटका सकते हैं। इन दोनों उपायों से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होगा, जिससे परिवार में सुख-शांति, समृद्धि, धन-दौलत आदि का वास होगा।

ये भी पढ़ें- क्या श्रावण शिवरात्रि के दिन रखा जाता है सावन का आखिरी व्रत? जानें नियम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शास्त्रों पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Astrologyburi nazar ke upayHome Vastu Tipsrahu dosh upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement