खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शादी से पहले संभोग शास्त्रों में सही या नहीं? क्या कहते हैं सद्गुरु श्री रितेश्वर

Sadguru Shri Riteshwar Ji Maharaj: शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने में आज भी कई लोग हिचकिचाते हैं। हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिनका मानना है कि शादी से पहले संभोग करने में कोई गलती नहीं होती है। हालांकि सनातन धर्म से जुड़े लोगों के इस बारे में अलग-अलग विचार हैं। आइए सद्गुरु रितेश्वर महाराज से जानते हैं, शादी से पहले संभोग करना चाहिए या नहीं।
03:42 PM Jun 27, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Sadguru Shri Riteshwar Ji Maharaj: शादी से पहले संभोग करना चाहिए या नहीं? इसे लेकर लोगों की अलग-अलग धारणाएं हैं। जहां कुछ लोग शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने को सही मानते हैं। वहीं कुछ लोग इसे एक पाप मानते हैं, जिसकी सजा उन्हें जीवनभर भोगनी पड़ती है। चलिए श्री आनंदधाम के प्रमुख सद्गुरु रितेश्वर महाराज से जानते हैं कि शादी से पहले संभोग करना सही होता है या नहीं।

Advertisement

शादी से पहले संबंध बनाने चाहिए या नहीं?

सद्गुरु श्री रितेश्वर बताते हैं कि पहले के समय में 13 वर्ष से पूर्व हर एक लड़के-लड़कियों को काम शास्त्र पढ़ाया जाता था। इस किताब में शारीरिक संबंध से जुड़ी हर एक छोटी से छोटी बात की जानकारी दी गई है। शादी होने से पहले हर एक कपल को इसलिए ये किताब पढ़ाई जाती थी, ताकि भविष्य में उनके वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी न हो। उन्हें संबंध बनाने में कोई परेशानी न हो, लेकिन अब लोगों से ये बातें छुपाई जाती हैं। उन्हें संबंधों के बारे में खुलकर जानकारी नहीं दी जाती है। इसलिए शादी से पहले संभोग करने का गलत कदम उठा लेते हैं।

ये भी पढ़ें- पराए मर्द या स्त्री से संबंध बनाने की सजा क्या? प्रेमानंद महाराज ने गरुड़ पुराण के हवाले से की व्याख्या

Advertisement

काम शास्त्र क्या है?

काम शास्त्र की रचना महर्षि वात्स्यायन ने की थी, जिसे कामसूत्र नाम से भी जाना जाता है। काम शास्त्र विश्व की सबसे पहली यौन संहिता है, जिसमें शारीरिक संबंध से जुड़ी अहम बातों के बारे में बताया गया है। प्राचीन काल में जब कोई लड़का या लड़की शादी के बंधन में बंधते थे, तो उन्हें काम शास्त्र पढ़ाया जाता था।

कौन हैं सद्गुरु श्री रितेश्वर महाराज?

सद्गुरु रितेश्वर महाराज श्री आनंदधाम के प्रमुख हैं। जिन्हें सनातन धर्म के अलावा मेडिकल और विज्ञान के क्षेत्रों का भी अद्भूत ज्ञान है। सोशल मीडिया पर आए दिन सद्गुरु श्री रितेश्वर महाराज के प्रवचन के वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिसमें वो सनातन धर्म से जुड़ी अहम और जरूरी बातों का वर्णन करते हैं।

ये भी पढ़ें- सपने में Ex के साथ शारीरिक संबंध बनाना शुभ या अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Astro Tipsphysical relation
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement