Samudrik Shastra: आपका भी मालामाल होना तय! यदि आपकी इन दो उंगलियों में है Gap

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि शरीर की बनावट के आधार व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ पता चल सकता है। चलिए जानते हैं कि सामुद्रिक शास्त्र में हाथों की उंगलियों के बीच मौजूद गैप व्यक्ति के बारे में क्या बताता है।

featuredImage
उंगलियां खोलेंगी किस्मत के राज...

Advertisement

Advertisement

Samudrik Shastra: प्रत्येक व्यक्ति को अपने भविष्य के बारे में जानने की उत्सुकता होती है। हर कोई जानना चाहता है कि बड़े होकर वो क्या बनेगा? किस चीज का काम करना उनके लिए अच्छा रहेगा? जीवन में उन्हें कब सफलता मिलेगी? आदि-आदि। इन्हीं सभी सवालों के जवाब सामुद्रिक शास्त्र के जरिए पता किए जा सकते हैं।

सामुद्रिक शास्त्र की मदद से शरीर की बनावट, बॉडी पर मौजूद चिन्ह और हाथ-पैरों के आकार को देखकर भविष्य से जुड़ी कई बातों की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। यहां तक कि हाथों की उंगलियों के बीच के गैप को देखकर व्यक्ति की आर्थिक स्थिति, स्वभाव और सेहत के बारे में पता चल सकता है। चलिए जानते हैं हाथों की उंगलियों के बीच गैप होना शुभ होता है या ये अशुभ है।

उंगलियों में गैप होना भी है शुभ

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति की अनामिका उंगली यानी रिंग फिंगर और पांचों उंगलियों में से सबसे छोटी उंगली के बीच एक उंगली जितना गैप होता है, तो उसे शुभ माना जाता है। ऐसे लोगों को जीवन में पैसों की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है। बुढ़ापे तक इन लोगों के पास खूब पैसा रहता है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: जन्माष्टमी पर 12 राशियों की खत्म होगी हर परेशानी! पंडित सुरेश पांडेय से जानें मंत्रों का महत्व

ये है खर्चीले लोगों की निशानी

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों की सभी उंगलियों के बीच अच्छा-खासा गैप होता है, उन्हें जीवन में हर सुख प्राप्त होता है। हर चीज इन्हें आसानी से मिल जाती है। लेकिन ये लोग खर्चीला ज्यादा होते हैं। ऐसे लोग ज्यादातर अपनी कमाई खुद पर ही खर्च कर देते हैं। इसके अलावा इन लोगों के अंदर नेतृत्व करने की भी अच्छी क्षमता होती है।

चक्र होना भी है शुभ

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के हाथ के अंगूठे पर चक्र का निशान होता है, वो हमेशा खुश रहते हैं। ऐसे लोग ऐश्वर्यवान और प्रभावशाली होते है, जो कम उम्र में ही धनवान बन जाते हैं। इसके अलावा सबसे छोटी उंगली पर चक्र का निशान होना भी शुभ होता है। ऐसे लोग व्यापार करते हैं, जिसमें उन्हें अवश्य ही सफलता मिलती है।

ऐसे लोग हमेशा रहते हैं परेशान

जिन लोगों की रिंग फिंगर और सबसे छोटी उंगली में गैप कम होता है, वो पैसों को लेकर हमेशा परेशान रहते हैं। ऐसे लोगों की आर्थिक स्थिति भी कुछ खास अच्छी नहीं रहती है। इसके अलावा करियर में भी काफी परेशानियां आती हैं। कोई भी चीज आसानी से नहीं मिलती है। हर चीज को पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें- Janmashtami को रात 12 बजे करें ये 5 काम, श्रीकृष्ण के आशीर्वाद से हर इच्छा होगी पूरी!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :