होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Samudrik Shastra: इन 5 अंगों पर तिल वाली महिलाएं होती है सबसे भाग्यशाली, पति की बदल देती है किस्मत!

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार किसी भी स्त्री या पुरुष के शरीर की बनावट को देखकर उसका स्वभाव और भाग्य को जाना जा सकता है। इस लेख में बताएंगे कि किन पांच अंगों पर तिल वाली महिलाएं सबसे भाग्यशाली होती हैं।
02:29 PM Sep 18, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र कहता है कि स्त्री हो या पुरुष उसके किसी न किसी अंग पर तिल अवश्य होता है। सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो इन तिलों को देखकर किसी भी मनुष्य के भविष्य के बारे में आसानी से जाना जा सकता है। चलिए जानते हैं कि महिलाओं के किस अंग पर तिल होने को सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार भाग्यशाली माना जाता है।

Advertisement

माथे पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के माथे पर तिल होता है वह आत्मविश्वास से भरी होती हैं और अपने जीवन में काफी सफल मानी जाती है।  माथे पर तिल वाली महिलाएं अपनी मेहनत से जीवन में सफलता हासिल करती हैं। ऐसी महिलाओं के जीवन में संपत्ति और सुख-सुविधाओं की कभी कमी नहीं होती।

गर्दन पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार गर्दन पर तिल वाली महिलाएं धैर्यवान होने के साथ-साथ बुद्धि की भी धनी होती हैं। गर्दन पर तिल वाली महिलाएं न सिर्फ खुद के लिए बल्कि अपने परिवार के लिए भी भाग्यशाली होती हैं। जिस पुरुष से ऐसी महिलाओं की शादी होती है वहां कभी भी धन की कमी नहीं होती।

आंख की पुतलियों पर तिल

अगर किसी महिला की आंख की बायीं या दाहिनी पुतली पर तिल है तो वो स्वभाव से बेहद शांत और बुद्धिमान होती है। ऐसी महिलाओं पर समाज आंख मूंदकर विश्वास करता है और इनके पास कभी भी धन की कमी नहीं होती। विवाह के बाद भी ऐसी महिलाओं का ससुराल हमेशा सुखी-संपन्न रहता है। आंख की पुतलियों पर तिल वाली महिलाएं हर क्षेत्र में सफल होती हैं। आंख की पुतलियों पर तिल वाली महिलाओं को सबसे भाग्यशाली माना जाता है।

Advertisement

कंधे पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो महिलाओं के कंधे पर तिल होना परिवार में धन की अधिकता को दर्शाता है। जिन महिलाओं के कंधे पर तिल होता है वह अपना जीवन ऐशो-आराम से व्यतीत करती हैं। ऐसी महिलाओं की वाणी भी मधुर होती है। जो भी पुरुष ऐसी महिलाओं का पति बनता है वह भी धन-धान्य से पूर्ण हो जाता है।

होंठ पर तिल

होंठ पर तिल वाली महिलाएं सुन्दर होने के साथ-साथ किस्मत वाली भी होती हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के होंठ के नीचे तिल होता है वह काफी मेहनती होती हैं। जबकि जिन महिलाओं के होंठ के ऊपर तिल होता है उनके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती। ऐसी महिलाओं का पति काफी धनवान होता है।

ये भी पढ़ें-Swapn Shastra: सपने में इस रूप दिखें पूर्वज, तो समझ जाएं आप करोड़पति बनने वाले हो!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Astrologysamudrik shastra
Advertisement
Advertisement