खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Sawan 2024: 22 जुलाई को चुपचाप शिव जी के मंदिर से घर लाएं ये एक चीज, पैसों की कमी से मिलेगा छुटकारा!

Sawan 2024: भगवान भोलेनाथ, देवी पार्वती और शिवलिंग की उपासना करने के लिए सावन माह को अति शुभ माना जाता है। इस दौरान कुछ विशेष उपाय करने से साधक को विभिन्न तरह की समस्याओं से भी छुटकारा मिल सकता है। चलिए जानते हैं उस एक चीज के बारे में, जिसे सावन माह के पहले सोमवार के दिन चुपचाप घर लाने से पैसों की कमी से छुटकारा मिल सकता है।
01:54 PM Jul 21, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Sawan 2024: सावन का पवित्र माह और सोमवार का दिन दोनों ही शिव जी को समर्पित हैं। इस दौरान शिव जी की उपासना करने से व्यक्ति को विशेष लाभ मिलता है। इसके अलावा सावन में आने वाले प्रत्येक सोमवार के दिन व्रत रखना भी शुभ होता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस बार सावन मास की शुरुआत 22 जुलाई 2024 से हो रही है, जिसका समापन अगले महीने 22 अगस्त होगा। हालांकि इस बार सावन माह के पहले दिन सोमवार और श्रवण नक्षत्र का महासंयोग बन रहा है। ऐसे में इस दिन किए गए उपायों का महत्व अपने आप में बढ़ जाता है।

Advertisement

आज हम आपको उस एक चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप 22 जुलाई यानी सावन के पहले सोमवार के दिन घर में लाते हैं, तो इससे आपको पैसों की कमी से हमेशा-हमेशा के लिए छुटकारा मिल सकता है।

सावन के पहले सोमवार के उपाय

सावन के पहले सोमवार के दिन शिव जी के मंदिर जाएं। वहां भगवान शिव, माता पार्वती और शिवलिंग की पूजा करें। इसी के साथ शिवलिंग पर जल चढ़ाएं। मंदिर से घर जाने से पहले शिवलिंग पर चढ़ा हुआ साबुत बेल पत्र अपने साथ ले आएं। फिर उसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर के मंदिर में या तिजोरी में छुपाकर रख दें।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, 22 जुलाई यानी सावन के पहले सोमवार के दिन जो भी व्यक्ति ये उपाय गुप्त रूप से करता है, उसके घर में सदा धन की देवी मां लक्ष्मी का वास रहता है। मान्यता है कि जिस घर में माता लक्ष्मी का वास होता है, उन्हें कभी भी पैसों की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है। इसके अलावा घरवालों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: 71 साल बाद शिव जी होने जा रहे हैं इन 5 राशियों पर मेहरबान! सावन पर बना ये महासंयोग

शिवलिंग पर क्या चढ़ाना चाहिए?

धार्मिक मान्यता के अनुसार, सावन के पहले दिन लोग शिव जी, मां पार्वती और शिवलिंग को विभिन्न चीजों का भोग लगाते हैं। साथ ही शिवलिंग पर जल, दूध, गेहूं, शक्कर, गन्ने का रस, भांग, धतूरा, फल, फूल और चावल चढ़ाना अति शुभ होता है। सावन के दौरान शिवलिंग की पूजा करने से घर में सुख-शांति का वास होता है और घरवालों के बीच आपसी प्रेम बढ़ता है।

बेल पत्र के प्रभावशाली उपाय

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: सावन शुरू होने से कितने घंटे पहले किन चीजों का सेवन करें बंद? जानें धार्मिक नियम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
AstrologyBelpatraSawan 2024sawan ke upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement