खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सपने में शिवलिंग का दिखाई देना सही या नहीं? जानें किस अनहोनी घटना का संकेत

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक सपने का मनुष्य के जीवन से गहरा संबंध होता है। इसलिए शास्त्रों में ज्यादातर सपनों के अच्छे और बुरे दोनों तरह के संकेतों के बारे में बताया गया है। चलिए जानते हैं सपने में शिवलिंग का दिखाई देना कब-कब अशुभ होता है।
02:00 PM Jul 27, 2024 IST | Nidhi Jain
शिवलिंग का दिखना भी है अशुभ
Advertisement

Sawan 2024: प्रत्येक व्यक्ति को सोते समय विभिन्न तरह के सपने दिखाई देते हैं। स्वप्न शास्त्र में हर एक सपने को जीवन की शुभ और अशुभ घटनाओं से जोड़ा जाता है। जो मनुष्य को सचेत करने के लिए आते हैं। जहां कुछ स्वप्न शुभ समय का संकेत देते हैं। वहीं कुछ किसी बड़ी घटना के बारे में व्यक्ति को जागरूक करते हैं। किसी शुभ तिथि, व्रत और त्योहार के दौरान देवी-देवताओं के कुछ रूपों का सपने में दिखाई देना शुभ माना जाता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सावन के दौरान सपने में भगवान शिव, शिवलिंग, मंदिर और सांप आदि का दिखना कब-कब शुभ और अशुभ होता है।

Advertisement

शिवलिंग का दिखना

सावन में सपने में शिवलिंग के दर्शन होने को अतिशुभ माना जाता है। ये संकेत है कि भगवान शिव ने अपकी पूजा को स्वीकार कर लिया है और वो आपसे बहुत खुश हैं। जल्द ही आपके जीवन में खुशियों का आगमन हो सकता है। आपकी कोई इच्छा भी पूरी हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Budh Vakri: आने वाले 8 दिन में 5 राशियों की होगी मौज! बुद्धि के कारक ग्रह करेंगे वक्री

Advertisement

खंडित शिवलिंग का दिखाई देना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सावन के पवित्र माह में सपने में खंडित व टूटा हुआ शिवलिंग का दिखाई देना अशुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आपके साथ अनहोनी घटना घट सकती है। आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। इसलिए इस समय जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें।

शिव जी का दिखना भी है अशुभ

स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति को सपने में भगवान शंकर के उग्र रूप रुद्र के दर्शन होते हैं, तो ये इस बात का संकेत है कि शिव जी आपसे नाराज हैं। आपको शारीरिक, मानसिक और आर्थिक तीनों तरह की विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इस समय छोटे-से-छोटे फैसले को सोच-समझकर लें।

सपने में मरे हुए सांप को देखना

सांप को महादेव के गले का आभूषण माना गया है। इसी वजह से सावन मास में सपने में जिंदा सांप का दिखाई देना शुभ होता है। वहीं सपने में आपको घायल या मरा हुआ सांप दिखाई देता है, तो उसे शुभ नहीं माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आने वाले दिनों में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

ऐसे सपने भी होते हैं शुभ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि सावन के दौरान सपने में आपको भगवान शंकर ध्यान मुद्रा में, शिव मंदिर और नंदी महाराज दिखाई देते हैं, तो उसे अतिशुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपके ऊपर देवों के देव महादेव की विशेष कृपा बनी हुई है। जल्द ही आपकी कोई मनोकामना पूर्ण हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: सपने में दिखाई दें ये 3 चीजें तो हो जाएं सावधान, घटने वाली है बड़ी अनहोनी!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शास्त्रों पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
AstrologySawan 2024ShivjiShivlingSwapna Shastra
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement