खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Sawan 2024: सपने में शिव जी के इस रूप के दर्शन अनहोनी का इशारा, मंदिर दिखे तो मिलेगी गुड न्यूज

Swapna Shastra: आमतौर पर सपने में देवी-देवताओं के विभिन्न स्वरूप के दर्शन होना शुभ माना जाता है, लेकिन आज हम आपको भगवान शिव के उस रूप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे देखना अशुभ माना जाता है।
12:50 PM Jul 26, 2024 IST | Nidhi Jain
शिव जी का दिखना भी है अशुभ
Advertisement

Swapna Shastra: रात में सोते समय स्वप्न आना आम बात है। सोते समय किसी भी व्यक्ति को कैसे भी सपने आ सकते हैं, जिन पर व्यक्ति का जोर नहीं होता है। हालांकि कुछ सपने ऐसे होते हैं, जो मनुष्य को किसी बड़ी घटना से पहले सचेत करने के लिए दिखाई देते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक सपना व्यक्ति के भविष्य से जुड़ा होता है। सावन के पवित्र माह में सपने में भगवान शिव, देवी पार्वती, शिवलिंग, सांप और त्रिशूल का दिखाई देना व्यक्ति को आने वाली घटनाओं के लिए शुभ और अशुभ संकेत देते हैं। कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जो इशारा करती हैं कि व्यक्ति को आने वाले समय में अपार धन की प्राप्ति होगी। वहीं कुछ सपने बड़ी दुर्घटना से पहले व्यक्ति को सावधान करने के लिए दिखाई देते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सपने में भगवान शिव के किस-किस रूप के दर्शन होना शुभ और अशुभ होता है।

Advertisement

शिव जी को देखना कब है अशुभ?

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में शिव जी के उग्र रूप रुद्र का दिखाई देना अशुभ होता है। ये महादेव के क्रोध को दर्शाता है। इस सपने का अर्थ है कि आप इस समय गलत रास्ते पर हैं। जल्द ही आपके साथ कोई दुर्घटना घट सकती है। इसलिए जरूरी है कि अपनी जिंदगी से जुड़ा कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें।

ये भी पढ़ें- सावन में सांप दिखना भी है अशुभ, जानें किस अनहोनी घटना का है संकेत

Advertisement

शिव जी को तांडव करते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति को सपने में भगवान शिव रुद्र रूप में तांडव करते हुए दिखाई देते हैं, तो ये उनके क्रोध को दर्शाता है। इस सपने का अर्थ है कि आपके जीवन में परेशानियों का आगमन होने वाला है। आपको शिव जी के आर्शीवाद की जगह उनके क्रोध का भी सामना करना पड़ सकता है।

भगवान शिव को ध्यान मुद्रा में देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में शिव जी का ध्यान मुद्रा में दिखाई देना शुभ होता है। इसका अर्थ है आपको अपनी शारीरिक, आर्थिक और मानसिक तीनों तरह की परेशानियों से जल्द ही निजात मिल सकता है।

शिव जी का मंदिर दिखाई देना

सपने में शिव जी का मंदिर दिखाई देना शुभ होता है। इस सपने का अर्थ है कि आपकी कोई मनोकामना जल्द ही पूरी हो सकती है।

शिवलिंग के दर्शन होना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में शिवलिंग के दर्शन होना शुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि आपके ऊपर शिव जी की कृपा बनी हुई है। नौकरी, करियर, लव लाइफ और सेहत से जुड़ी विभिन्न समस्याओं से आपको निजात मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: सपने में दिखाई दें ये 3 चीजें तो हो जाएं सावधान, घटने वाली है बड़ी अनहोनी!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शास्त्रों पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Sawan 2024ShivjiSwapna Shastra
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement