खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Sawan 2024: वरलक्ष्मी व्रत पर 12 राशियों का धन से भरेगा भंडार! जानें मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के अचूक उपाय

Varalakshmi Vrat 2024: मां लक्ष्मी का विशेष आशीर्वाद पाने के लिए वरलक्ष्मी व्रत रखना शुभ होता है। इस पावन दिन जो साधक सच्चे मन से धन की देवी की आराधना करता है, उसे जीवन में कभी भी पैसों की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है। चलिए जानते हैं इस बार सावन में वरलक्ष्मी का व्रत किस दिन रखा जाएगा।
09:15 AM Aug 06, 2024 IST | Nidhi Jain
वरलक्ष्मी व्रत 2024
Advertisement

Varalakshmi Vrat 2024: हिंदू धर्म में सावन में आने वाली प्रत्येक तिथि और व्रत का विशेष महत्व है, जिसमें से एक है वरलक्ष्मी व्रत। धार्मिक मान्यता के अनुसार, धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए वरलक्ष्मी व्रत रखा जाता है। इस दिन जो व्यक्ति सच्चे मन से मां लक्ष्मी की आराधना करता है, उसके घर-परिवार में सदा खुशहाली, सुख-शांति, समृद्धि और धन-संपत्ति का वास रहता है। साथ ही वैवाहिक जीवन में खुशियों का आगमन होता है। चलिए जानते हैं इस बार वरलक्ष्मी का व्रत किस दिन रखा जाएगा और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपायों के बारे में।

Advertisement

वरलक्ष्मी व्रत कब रखा जाएगा?

वैदिक पंचांग के अनुसार, हर साल सावन के आखिरी शुक्रवार के दिन वरलक्ष्मी का व्रत रखा जाता है। इस बार वरलक्ष्मी का व्रत 16 अगस्त 2024 को रखा जाएगा। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने के चार शुभ मुहूर्त हैं। इस दिन सिंह लग्न में पूजा का मुहूर्त प्रात: काल 05 बजकर 57 मिनट से लेकर सुबह 8 बजकर 17 मिनट तक है। वहीं वृश्चिक लग्न में पूजा का मुहूर्त दोपहर 12 बजकर 50 मिनट से लेकर 3 बजकर 8 मिनट तक है। इसके अलावा कुम्भ लग्न का मुहूर्त शाम 06 बजकर 55 मिनट से लेकर 08 बजकर 22 मिनट तक है।

ये भी पढ़ें- अगले 3 महीने 5 राशियों पर होगी धन की वर्षा! गुरु के मेहरबान होने से मिलेगा प्रमोशन, करियर छुएगा बुलंदियां!

Advertisement

वरलक्ष्मी व्रत की संपूर्ण पूजा विधि

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

ये भी पढ़ें- 16 अगस्त से बढ़ेंगी 5 राशियों की मुश्किलें, सूर्य गोचर से बना त्रिग्रही योग लाएगा भूचाल!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
AstrologyMaa Laxmi UpaySawan 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement