खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Sawan ke Upay: सावन के महीने में धन प्राप्ति और सुखमय जीवन के लिए करें ये 3 अद्भुत उपाय

Sawan ke Upay: सावन के पावन और पुण्यदायी महीने में भगवान शिव और माता पार्वती की कृपा पाने और जीवन की समस्याओं के निराकरण के अनेक उपाय किए जाते हैं। यहां बताए गए कुछ खास उपायों से धन प्राप्ति, कर्ज से मुक्ति और व्यापार में सफलता पायी जा सकती है।
07:18 AM Jul 24, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Sawan ke Upay: सावन के पवित्र महीने का इंतजार सभी शिव भक्तों और श्रद्धालुओं को रहता है। सोमवार 22 जुलाई 2024 से यह पावन मास शुरू हो चुका है। भगवान शिव की भक्ति का यह महीना न केवल सोमवार व्रत और कांवड़ यात्रा के लिए बहुत खास होता है, बल्कि यह महीना कुछ विशेष उपायों के लिए भी काफी महत्व रखता है। यहां कुछ उपाय बताए गए है, मान्यता है कि इन उपायों को लगन और श्रद्धापूर्वक करने से भगवान शिव और माता पार्वती की कृपा से जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है।

Advertisement

धन प्राप्ति के उपाय

सावन का महीना भगवान शिव को अत्यंत प्रिय होता है। इस पवित्र महीने में उनकी पूजा-अर्चना करने से विशेष फल प्राप्त होते हैं। धन प्राप्ति और आर्थिक समृद्धि के लिए गन्ने के रस से शिव अभिषेक करना एक उत्तम उपाय माना जाता है। घर की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए सावन के महीने में गन्ने के रस से देवों के देव भगवान महादेव शिव का अभिषेक करना फायदेमंद होता है।

कर्ज से मुक्ति के उपाय

अपने घर के मंदिर में या किसी शिव मंदिर में भगवान शिव के दिव्य रूप शिवलिंग पर भस्म मिश्रित गंगाजल अर्पित करें। फिर ॐ नमः शिवाय का उच्चारण करते हुए बेल पत्र, धतूरा, आक (आंकड़ा या अकवन), कमल के फूल, चंदन और शमी के पत्ते भी अर्पित करें। इसे बाद घी का दीपक जलाएं और धूप करें और अंत में शिव चालीसा का पाठ करें। मान्यता है कि सावन 9 दिनों तक ऐसा करने से हर प्रकार के कर्ज से मुक्ति मिल जाती है।

व्यापार में सफलता के उपाय

यदि व्यापार और कारोबार में बाधाएं आ रही हों, बनता हुआ काम बिगड़ जाता हो, तो यह उपाय करने से आपको लाभ हो सकता है। सावन के किसी सोमवार को व्यापार से संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए सावन में पूजा के दौरान आपको माता पार्वती को चांदी की पायल अर्पित करनी चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से न केवल व्यापार की तरक्की में आ रही रुकावटों से मुक्ति मिलती है, बल्कि नौकरी की बाधाएं भी समाप्त होती हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Sawan 2024 Upay: इन 3 उपायों से बन जाएगी बिगड़ी बात, रुके और अटके हुए काम हो जाएंगे पूरे

ये भी पढ़ें: झड़ते बालों की समस्या के लिए ये ग्रह हैं जिम्मेदार, इन 7 उपायों से होगा फायदा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है

Advertisement
Tags :
Lord ShivaSawan 2024sawan ke upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement