खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Sawan ke Upay: इन 3 उपायों से नई नौकरी के साथ मिलेगा सौभाग्य का वरदान, छंट जाएंगे संकट के बादल

Sawan ke Upay: सावन देवों के देव महादेव भगवान शिव का प्रिय महीना है। इस महीने में भगवान भोलेनाथ की पूजा आराधना, उन्हें आसानी से प्रसन्न करती है। यदि आपसे आपका भाग्य रूठ गया है, आप नई नौकरी की तलाश में हैं, तो आप यहां बताए गए कुछ आसान लेकिन बेहद प्रभावशाली उपायों को अपनाकर लाभ उठा सकते हैं।
09:54 AM Jul 27, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Sawan 2024 Upay: सावन को शिव का महीना माना जाता है। इस महीने में भगवान शिव अपने भक्तों से बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं। भगवान शिव को समर्पित इस पावन महीने में शिव भक्तों के लिए कई शुभ योग बनते हैं। इस महीने में भगवान भोलेनाथ की पूजा करने से हर प्रकार की मनोकामनाएं पूरी होती हैं। आइए जानते हैं, सावन माह के कुछ उपाय, जो संकट दूर कर सकते हैं।

Advertisement

सावन के सरल लेकिन चमत्कारी उपाय

चंदन लगाकर बेलपत्र चढ़ाएं

यह उपाय दिखता आसान है, लेकिन यह भगवान शिव को प्रसन्न करने का एक अत्यंत प्रभावी तरीका है। बता दें, भगवान शिव को चंदन लगाकर बेलपत्र चढ़ाना एक प्राचीन और पवित्र परंपरा है, जिसका उपयोग ऋषि-मुनि और शिव-साधक भगवान शिव को खुश रखने के लिए करते थे। सावन में भगवान शिव को बेलपत्र अर्पित करते समय उसकी तीनों पत्तियों में सफेद चंदन लगाएं। ऐसा करने से सुख-समृद्धि में सदैव वृद्धि होती है।

नंदी को खुश करने के उपाय

नंदी भगवान शिव के सबसे निष्ठावान भक्तों में से एक हैं। जो भक्त और साधक नंदी की सेवा और पूजा करते हैं, उनसे भगवान शिव बहुत प्रसन्न होते हैं। साथ ही भगवान शिव के संदेशवाहक भी माने गए हैं। मान्यता है कि नंदी को खुश रखने से भगवान शिव तक संदेश आसानी से पहुंचता है। यदि आपको ऐसा लग रहा है कि आपको भाग्‍य का साथ नहीं मिल पा रहा है, तो सावन में शिवलिंग का जलाभिषेक करने के बाद नंदी की मूर्ति को धूप, दीप और फूल चढ़ाएं, नंदी की मूर्ति के पीछे के पैर छुएं।। नंदी जी के कान में अपनी बात कहें, इससे भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है।

धतूरे का उपाय

यदि आपको किसी रोग ने घेर रखा है और आपका मन शांत नहीं रहता है। साथ ही आप यदि भारी तनाव से गुजर रहे हैं, तो सावन में महादेव भोले बाबा को धतूरा अर्पित करें। मान्यता अनुसार, धतूरा चढ़ाने से कई तरह के रोगों से मुक्ति मिलती है, मन शांत रहता है और तनाव दूर होता है। वहीं, जिन लोगों को नौकरी नहीं मिल पा रही है, वे एक धतूरे को रोली के लेप लपेट कर भगवान शिव को चढ़ा दें। इस उपाय को करने से सफलता जरूर मिलेगी और समाचार प्राप्त होंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Temples of India: यहां होती है कुत्तों की पूजा, इस मंदिर में कांतारा करते हैं Puppy का नामकरण

ये भी पढ़ें: दुर्योधन की पत्नी महासुंदरी भानुमती की कहानी, पति की मृत्यु के बाद क्यों किया अर्जुन से विवाह, पढ़ें पूरी कथा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Lord Shivalord shiva pujan vidhisawan ke upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement