खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Sawan Somwar 2024: सावन के दूसरे सोमवार पर बन रहे हैं ये 3 शुभ संयोग, इन 3 उपायों से होगी मनोकामना पूर्ति

Sawan Somwar 2024: पवित्र सावन के महीने के सभी सोमवार भगवान शिव को समर्पित होते हैं। सावन के दूसरे सोमवार के बारे मान्यता है कि इस दिन भगवान शिव पृथ्वी पर विचरण करने के लिए आते हैं। आइए जानते हैं, इस खास सोमवार के दिन क्या शुभ संयोग बन रहे हैं और किन उपायों से महादेव शिव को प्रसन्न किया जा सकता है?
06:33 PM Jul 28, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Sawan Somwar 2024: सावन का महीना हिंदू धर्म में विशेष महत्व रखता है। इस महीने के सभी सोमवार भगवान शिव को समर्पित होते हैं। सावन का दूसरा सोमवार भी शिव भक्तों, साधकों और श्रद्धालुओं के लिए विशेष महत्व का है। मान्यता है कि इस दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है। इस साल सावन का दूसरा सोमवार 29 जुलाई को पड़ रहा है। इस दिन अनेक शुभ संयोग बन रहे हैं। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार, सावन सोमवार के शुभ संयोग में कुछ खास उपाय करने से शिव की कृपा से न केवल मनोकामनाएं पूरी होती हैं, बल्कि पापों का नाश होता है और सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है।

Advertisement

सावन के दूसरे सोमवार पर बन रहे हैं ये शुभ संयोग

साल 2024 का पूरा सावन महीना ही विशेष योग और संयोग से भरा है। 22 जुलाई से शुरू हुआ यह सावन 19 अगस्त को रक्षा बंधन पर्व के साथ समाप्त होगा। आइए जानते हैं, सावन के दूसरे सोमवार पर क्या-क्या शुभ संयोग बन रहे हैं:

बता दें, इस साल सावन मात्र 29 दिनों का है, फिर भी इस बार भक्तों को शिव पूजा के लिए 5 सोमवार व्रत मिले हैं। साथ ही, इस साल सावन की शुरुआत भी पावन सोमवार से हो रही है और इस महीने का अंत भी सोमवार से ही होगा। कहते हैं, ऐसा शुभ संयोग आज से 71 साल पहले बना था।

Advertisement

सावन के दूसरे सोमवार के उपाय

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: 10 हजार हाथियों के बल वाले भीम जब हुए एक स्त्री से पराजित, जानिए क्या है पूरी कहानी

ये भी पढ़ें: Numerology: पैसे से खेलते हैं इन 4 तारीखों में पैदा हुए व्यक्ति, कम उम्र में ही बन जाते हैं धनवान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Sawan 2024Sawan SomwarSawan Somwar Upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement